Story in Hindi & English

You do not know about these 5 interesting features on whatsapp, read the details
Whatsapp के इन 5 मजेदार ट्रिक्स को आप नहीं जानते होंगे, यहाँ पढ़िए पूरी डिटेल्स

आप लोग पीछे कई सालों से Whatsapp चला रहे हैं. आज के समय देश कई सारे लोग बहुत ही आराम से अपने स्मार्टफोन में Whatsapp के जरिए दोस्तों, घरवालों और रिश्तेदारों को मैसेज, वीडियो कालिंग, फोटोज और वीडिओज़ आदि शेयर कर रहे हैं.

Bad News For WhatsApp Users, Your Account Would Be Deleted!
WhatsApp चलाने वालों के लिए बुरी ख़बर, हो सकता हैं आपका अकॉउंट डिलीट.

व्हाट्सएप्प चलने से पहले जान ले ये नए नियम वरना होगा नुकसान ,व्हाट्सएप की नई पालिसी को अगर माना तो आपकी प्राइवेसी खत्म और नहीं माना तो आपका अकाउंट बंद.

वॉट्सऐप यूजर्स के लिए नया साल नई शर्तों के साथ शुरू हुआ है. शर्तें भी ऐसी जिन्हें नहीं माना तो अकाउंट डिलीट करना होगा. शर्तें मानना है या नहीं, इस बारे में सोचने के लिए 8 फरवरी तक का वक्त है. दुनियाभर में 200 करोड़ से ज्यादा यूजर्स वॉट्सऐप इस्तेमाल करते हैं. 



Use these 5 best tricks whenever your phone drop in water
अगर आपका फोन पानी में गिरकर ख़राब हो जाये, तो अपनाइये ये 5 बेहतरीन ट्रिक्स

कई बार आपका बेशकीमती फोन पानी में गिरकर ख़राब हो जाता हैं. ऐसे में आपकी टेशन बढ़ जाती हैं. इसके दो मुख्य कारण होते हैं. पहला क्योंकि फोन काफी मंहगा होता हैं और दूसरा इसलिए क्योंकि उसमें कई सारे जरुरी नंबर और डिटेल्स होते हैं. 

5 Things to keep your mind before giving your smartphone in servicing center
अपने फोन को सर्विस सेंटर पर देने से पहले इन 5 खास बातों को रखें ध्यान

अक्सर फोन ख़राब हो जाने पर आप अपना फोन सर्विस सेंटर पर जमा करवा देते हैं. फोन में खराबी आनई बहुत ही स्वाभाविक हैं क्योकिं ये ये एक इलेक्ट्रॉनिक सामान हैं. लेकिन कई बार सर्विसिंग सेंटर पर फोन देने से पहले कई सारी गलतियां कर देते हैं. 

5 Software will keep your laptop safe, must use it in your PC
अपने लैपटॉप को सुरक्षित रखने के लिए जरूर रखिये इसमें ये 5 जरुरी चीजें

लैपटॉप चलाते हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए हैं. आज के समय हर कोई लैपटॉप पर ही लगा रहता हैं. जिसमें वो अपने ऑनलाइन क्लासेज से लेकर ऑफिस, गेमिंग और प्रोजेक्ट जैसे काम करता हैं. लेकिन कई सारे लोग अपने लैपटॉप की सेफ्टी के लिए कुछ खास काम नहीं करते हैं. 

Never keep your smartphone in these 4 places, might be heavy loss
अपने स्मार्टफोन को इन 4 जगहों पर कभी ना रखें, होगा भारी नुकसान

आज के समय में स्मार्टफोन इंसान की सबसे बड़ी जरूरत बना गई हैं. या यूँ कहें की आज का इंसान इसका इतना बड़ा आदि बना बन गया हैं कि संभवता इसके बिना वो जिन्दा भी ना रह पाए. ये बात सही हैं कि आज के समय में स्मार्टफोन ने कई सारी चीजों को आसान बना दिया हैं.

These 5 ways will keep your smartphone secure for long time
अपने स्मार्टफोन को लम्बे समय तक सुरक्षित रखने के लिए जरूर अपनाइये ये 5 तरीके

आज के समय में हर दूसरे दिन मार्किट में एक नया फोन लॉन्च हो रहा हैं. ऐसे में इनकी कीमत भी बढ़ रही हैं. जैसे तैसे करके हम अपने बजट से ऊपर जाकर भी कई बार फोन खरीद लेते हैं. 

5 Ways to recover your deleted files from the computer
कंप्यूटर से डिलीट हुई फाइलों को रिस्टोर करने के लिए अपनाइये ये 5 तरीके

टेक्नोलॉजी दिन-प्रतिदिन एडवांस होती जा रही हैं. हर कोई आज के दौर में टेक फ्रेंडली होता जा रहा हैं. स्मार्टफोन से लेकर अब तो लोग स्मार्टवॉच, स्मार्ट लैपटॉप और ना जाने कहा तक पहुँच गए हैं. लेकिन टेक्नोलॉजी के बारे में इतनी नॉलेज होने के बाद भी कई सारे लोग आज भी इसकी कुछ खास चीजों के बारे में नहीं जानते हैं.

Do you know who invented the cell phone?
क्या आप जानते हैं कि फोन का अविष्कार किसने किया था?

फोन को एक ऐसा जिन कहा जा सकता हैं. जो आपके एक क्लिक पर तकरीबन कई सारे काम कर सकता हैं. आज हम 5G टेक्नोलॉजी वाले स्मार्टफोन चला रहे हैं. जिसमें कई सारे एडवांस फीचर्स के साथ आपका सेल्फी लेना वाला बेहतरीन कैमरा भी हैं. 

This feature of google will help you to track your lost smartphone
गूगल का ये फीचर आपके खोये हुए फोन को ढूढ़ने में करता हैं मदद

अक्सर बस और मेट्रो में सफर करते समय आपका फोन चोरी हो जाता हैं. मेट्रो-बसों और कई सारी भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जेब कतरे बहुत ही सफाई के साथ आपका फोन निकाल लेते हैं. ऐसे में आपका बेशकीमती फोन एक झटके में चोरी हो जाता हैं. 

4 Reason behind smartphone blast, Use tips to save it
फोन फटने के पीछे शामिल होती हैं ये 4 वजहें, ऐसे बचाइए अपने फोन को

स्मार्टफोन आज के समय में सबसे जरुरी चीजों में से एक हैं. इंसान की दैनिक जीवन में इस्तेमाल होने वाली जरुरी चीजों की लिस्ट में इसका नाम तो सबसे ऊपर शामिल होना चाहिए. स्मार्टफोन के आ जाने से इंसान के कई सारे काम आसान हो गए हैं. 

What happens to your facebook account after your death? know the reality
मरने के बाद आपके फेसबुक अकाउंट का क्या होता? जानिए पूरी हकीकत

आज के समय में पूरी दुनिया में फेसबुक के सबसे ज्यादा यूजर्स हैं. इस समय फेसबुक इंटरनेट का सबसे बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफार्म हैं. जहां करोड़ों को सक्रिय हैं. इंडिया में इसके सबसे ज्यादा यूजर्स हैं.

7 Ways to safe your phone from over heating
ये 7 तरीके आपके फोन को ओवरहीटिंग से बचाते हैं, जानिए तरीका

स्मार्टफोन का इस्तेमाल आप दिनभर कई घंटों तक करते रहते हैं. कभी काम के सिलसिले में, कभी ऑनलाइन पढ़ाई, गेमिंग तो कभी-कभी मूवीज और वेब सीरीज देखने में. ऐसे में उसका गर्म होना तो लाज़मी हैं. 

5 Disease caused by smartphones, know the details
स्मार्टफोन से जन्म लेती हैं ये 5 समस्याएं, जानिए पूरी डिटेल्स

आज के समय हर कोई स्मार्टफोन पर बहुत ज्यादा ही निर्भर हो गया. वो सोते-जागते, खाते-पीते, पढ़ते-लिखते हर समय फोन में ही घुसा रहता हैं. बड़े से लेकर घर के बच्चे हर कोई फोन की लत का शिकार हो रहा हैं. आज के लोग को फोन का एडिक्शन हो गया हैं. 

Smartphone Under 10000 Rupees
सस्ते और अच्छे स्मार्ट फ़ोन अब आपके बजट में

आपके अपने बजट में खरीद सकते हैं बेहतरीन स्मार्ट फ़ोन वो भी महज 10000 रुपए तक के रेंज में. हम आपके लिए लेकर आये हैं सस्ते और अच्छे फ़ोन वो भी आपके अपने बजट में. जिसके फीचर्स और डिज़ाइन बहुत ही खूबसूरत और अच्छे हैं. इससे सस्ते और अच्छे फ़ोन आपको नहीं मिलने वाले.