Ind vs Eng: कोहली ने इंग्लैंड के सबसे खतरनाक गेंदबाज मार्क वुड की लगा दी क्लास

Ind vs Eng: Virat Kohli made run in Mark Wood Over

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में भले ही टीम इंडिया हार गई हो लेकिन इंडियन टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंण्ड के सबसे खतरनाक माने जाने गेंदबाज मार्क वुड की जमकर क्लास लगा दी. उन्होंने महज 46 गेंदों पर 77 रन बनाकर एक कप्तानी पारी खेली.

  • 8 चौके और 4 छक्कों की मदद से उन्होंने इंग्लैंड के सामने 157 रन का लक्ष्य रखा और 77 रन की नाबाद कप्तानी पारी खेल कर उन्होंने टीम की डूबती नाव को बचाया. 
  • विराट कोहली ने इंग्लैंड के फ़ास्ट बॉलर मसरक वुड के 18वें ओवर में उनकी जमकर धुलाई कर दी और उन्होंने दो छक्के और एक चौके जड़ कर मार्क वुड के ओवर में  17 रन बनाये. 
  • मार्क वुड के पहले गेंद का सामना हार्दिक पंड्या ने किया और इसे डॉट निकाला इसके बाद अगले गेंद पर एक सिंगल लेकर स्ट्राइक विराट के हाथों में  दे दी. विराट ने तीसरी और चौथी गेंद पर लगातार दो छक्के मारे और पांचवी में एक चौक जड़ दिया. जबकि उन्होंने आखिर गेंद डॉट ही खेली. 
  • विराट कोहली जब बैटिंग करने आये थे टीम इंडिया बहुत मुश्किल में थी, 20 रन में दो विकेट खो चुकी थी और ये दोनों विकेट इंग्लैंड के फ़ास्ट गेंदबाज मार्क वुड के खाते में ही थी. इसके बाद ईशान किशन का विकेट गिरा तब स्कोर बोर्ड पर सिर्फ 24 रन थे. 
  • इसके बाद विराट कोहली ने चौथे विकेट के लिए ऋषभ के साथ 40 रनों की साझेदारी की. ऋषभ 25 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद श्रेयस अय्यर क्रीज पर आये लेकिन वो भी 09 रन बनाकर वापस लौट गए. 
  • बाद में छठें विकेट के लिए विराट और हार्दिक ने मोर्च संभाला और टीम को 156 रन के स्कोर तक लेकर खड़ा किया. 

IPL 2021: CSK के प्रैक्टिस मैच में धोनी ने लगाए 6 छक्के, लगाई युवा खिलाड़ियों की क्लास

  • विराट ने अपने करियर टी20 का 27वां अर्धशतक लगाया. टीम इंडिया ने अंतिम 5.4 ओवर में 70 रन बनाये. कोहली ने पहली 25 गेंदों पर 23 रन बनाकर अपना गेयर बदला और इसके बाद उन्होंने अंतिम 21 में 54 रनों की धुंआधार पारी खेली. 5 मैचों की20 टी सीरीज अभी 1-1 से बराबरी पर हैं. जबकि सीरीज जीतने अभी इंडिया को लगातार 2 मैच जीतना जरुरी हैं जबकि इंग्लैंड को सिर्फ एक और मैच जीतना अनिवार्य हैं.