सगाई के बाद भी टूट गया था इन 5 बॉलीवुड स्टार्स का रिश्ता, आज किसी और के साथ बिता रहे हैं खुशहाल

5 Bollywood Actors Who Ended Their Relationship After Engagement

बॉलीवुड में रिश्ता होना और टूटना बहुत ही आम बात है. कई सारे लोगों के रिश्ते आये दिन लाइम-लाइट में आते हैं. तो कई सारे लोग अपने ब्रेकअप की खबरों को लेकर सुर्ख़ियों में आ जाते हैं. 

लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री में कुछ ऐसे कपल भी रहे हैं. जिनका रिश्ता सगाई के बाद टूट गयी थी. आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनका सगाई के बाद अचानक से ब्रेकअप हो गया और आज वो किसी और के साथ जिंदगी बिता रहे हैं. 

akshay and raveena

अक्षय कुमार और रवीना टंडन 

 इस लिस्ट में बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार का भी नाम शामिल हैं. अक्षय कुमार का नाम यूँ तो कई सारी जानी मानी हसीनाओं के साथ जुड़ा था. लेकिन इनमें से शिल्पा शेट्टी और रवीना टंडन इन दोनों के साथ रिश्ते को लेकर अक्षय कुमार काफी ज्यादा सुर्ख़ियों में थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इन दोनों ने एक दूसरे को तीन साल तक डेट किया था. लेकिन इसके बाद इन दोनों का अचानक से ब्रेकअप हो गया. वहीं रवीना ने एक बार अपने इंटरव्यू में बताया था कि उन दोनों ने सीक्रेट सगाई भी कर ली थी. इसके बाद अक्षय कुमार ने ट्विंकल खन्ना से शादी कर ली थी और अब दोनों खुशहाल जिंदगी जीते हैं.

Abhishek and karishma

अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर 

बॉलीवुड इंडस्ट्री में करिश्मा और अभिषेक की रोमांटिक लव स्टोरी किसी से छुपी नहीं हैं. इन दोनों को इंडस्ट्री में बेस्ट कपल की तरह देखा जाता था. साथ ही दोनों फैमिली भी इन दोनों के रिश्ते से कोई ऐतराज नहीं था. इसी वजह से साल 2002 में अमिताभ बच्चन के जन्मदिन के खास मौके पर ही करिश्मा और अभिषेक की सगाई भी हो गई थी. लेकिन अचानक साल 2003 में इनका ब्रेकअप हो गया. जिससे हर कोई शौक हो गया था. हालाँकि इसके बाद से इन दोनों परिवारों ने इस मसले पर कोई बात नहीं की. इसके बाद साल 2007 में अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी हुई थी. इनकी एक बेटी भी हैं और ये अब ख़ुशी से एक साथ रहते हैं. 

sangeeta-bijlani-salman-khan

सलमान खान और संगीता बिजलानी 

बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर कोई सलमान खान की शादी को लेकर काफी ज्यादा एक्सीटेंड रहता हैं. सलमान इंडस्ट्री के मोस्ट एलिजिबल बैचलर्स में से एक हैं. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि सलमान खान की सगाई एक्ट्रेस संगीता बिजलानी से हुई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इन दोनों की शादी के कार्ड भी छप चुके थे. लेकिन कुछ दिनों बाद अचानक से इन दोनों का रिश्ता टूट गया था. 

-sajid-gauhar

साजिद खान और गौहर खान 

बॉलीवुड डायरेक्टर और एक्ट्रेस गौहर खान का भी नाम इस लिस्ट में शामिल हैं. साल 2003 में इन दोनों की सगाई की ख़बरें मीडिया की सुर्ख़ियों में थे. लेकिन अचानक से इन दोनों का ब्रेकअप हो गया था. जिसकी वजह से ये पती-पत्नी नहीं बन पाये. पिछले ही साल 2020 में गौहर ने जैद दरबार के साथ निकाह किया हैं. 

upen patel and karishma tanna

उपेन पटेल और करिश्मा तन्ना 

करिश्मा तन्ना आज इंडस्ट्री की जानी-मानी टीवी एक्ट्रेस और सेलेबिर्टी हैं. उन्होंने कई सारे टीवी सीरियल्स के साथ-साथ बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया हैं. आजकल करिश्मा तन्ना सिंगल हैं लेकिन बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि उनकी भी सगाई हो गयी थी. करिश्मा और बॉलीवुड एक्टर-मॉडल उपेन पटेल के साथ इनका रिश्ता काफी अच्छा था. नचबलिये के सेट पर उपेन ने इन्हें रिंग पहनकर प्रपोज भी किया था. लेकिन इसके कुछ समय बाद ही इन दोनों का ब्रेकअप हो गया था.