IPL 2021: CSK के प्रैक्टिस मैच में धोनी ने लगाए 6 छक्के, लगाई युवा खिलाड़ियों की क्लास

IPL 2021: CSK के प्रैक्टिस मैच में धोनी ने लगाए 6 छक्के, लगाई युवा खिलाड़ियों की क्लास

आईपीएल इंडिया में एक पर्व की तरह मनाया जाता हैं. इस बार आईपीएल 2021 का आगाज़ अब से कुछ ही दिनों में होने वाली हैं. इस बार ये मैच भारत में ही होंगे लेकिन फैंस को स्टेडियम में जाने की अनुमति नहीं होंगी. मतलब इस बार भी आप अपने घर में बैठकर ही आईपीएल देख सकते हैं. लेकिन इसके बावजूद भी फैंस में काफी उत्साह हैं. 

इस बार आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए टीम भी मैदान में जमकर प्रैक्टिस कर रही हैं और पसीन बहा रहें हैं. चेन्नई सुपर किंग्स भी अपने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ नेट प्रक्टिक्स कर रही हैं. आईपीएल 2021 का पहला मैच 9 अप्रैल को खेला जायेगा तो वहीं चेन्नई का पहला मैच 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के साथ होगा. इसलिए टीम ने मार्च के दूसरे हफ्ते से जमकर प्रैक्टिस शुरू कर दी हैं. हालही में 16 मार्च को हुए एक प्रैक्टिस मैच के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान और पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने पुराने अंदाज़ में दिखाई दिए. उन्होंने इस मैच में हाफ सेंचुरी लगा दी. साथ ही साथ उन्होंने 6 छक्के भी मारे. 

पिछली बार टीम ने बहुत ही ख़राब प्रदर्शन किया था जिसकी वजह से धोनी पर कई सवाल भी उठें थे. लेकिन इस बार धोनी बहुत ही मेहनत से प्रैक्टिस कर रहे हैं. साथ ही साथ उन्होंने नए खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए कई सारे टिप्स भी दिए. इस बार टीम की कोशिश रहेगी की वो आईपीएल का चौथा कप अपने नाम करें. इसलिए चेन्नई ने सबसे पहले प्रैक्टिस स्टार्ट की हैं. 

पिछले साल 15 अगस्त 2020 को धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास लेने का फैसला लिया. लेकिन उन से जब पूछा गया कि क्या ये आपका लास्ट आईपीएल हैं तो उन्होंने कहा, बिलकुल नहीं! इसलिए धोनी खुद चाहेंगे की इस बार टीम कुछ यादगार पारी खेले और जीत हासिल करे. 

धोनी इस बार अपनी फिटनेस के साथ-साथ अपने लिए आने वाली चुनौतियों के खिलाफ भी डटकर अभ्यास कर रहें हैं. बतौर कप्तान वो भली भांति जानते हैं कि टीम को कैसे गाइड करना हैं. तो वहीं दूसरी तरफ टीम में कई नए बदलाव भी हुए हैं. शेन वॉटसन के जाने के बाद टीम में उनकी कमी को कोई पूरा नहीं कर सकता, धोनी इसे भी अच्छे से जानते हैं. 

IPL 2021: जानिए CSK में क्या हुए बड़े बदलाव और चेन्नई का मैच शेड्यूल क्या हैं !