Palak(Spinach) juice help to boost immunity and for glowing skin, स्किन से लेकर इम्युनिटी तक हर एक के लिए फायदेमंद है पालक का जूस

Palak(Spinach) juice help to boost immunity and for glowing skin

पालक का साग आप सब लोगों के कई बार खाई होगी. पालक का साग खाना स्वास्थ के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. साथ ही शरीर के लिए जरुरी सारे पोषक तत्व इसमें पाए जाते है. पालक का सिर्फ साग ही नहीं बनता है, बल्कि इसका इस्तेमाल हम कई तरीके से कर सकते है, जैसे पालक पनीर और इसका जूस भी बनाकर पी सकते है. हमेशा स्वस्थ और रोग मुक्त रहने के लिए जरुरी है कि संतुलित आहार करें. ताकि हमारे शरीर में शक्ति के साथ-साथ रोगों से लड़ने वाली रोग प्रतिरोधक क्षमता औरन बढ़े.

पालक खाने से आपकी स्किन सही रहती है और आपकी इम्युनिटी बढ़ती है. पालक के अंदर कई सारे मिलरल्स और पोषक तत्व जैसे आयरन और फास्फोरस पाए जाते है. जो हड्डियों और खून के लिए बहुत जरुरी होते है. आज हम आपको पालक का जूस पीने से होने वाले फायदों के बारे में विस्तार से बताने जा रहे है. तो चलिए जानते है इसके बारे में...... 

स्किन बेदाग और झुर्रियों से मुक्त रहती है 

पालक का जूस पीने से सीधा लाभ आपकी स्किन को होता है, क्योंकि इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट पाए जाते है. जो स्किन को ग्लोइंग और बेदाग़ बनाये रखने में मदद करते है. साथ ही पालक का जूस पीने से स्किन पर झुर्रियां नहीं पड़ती है और आँखों के नीचे की डार्क सर्कल कम होती है. 

हड्डियां बनती है मजबूत 

पालक का जूस पीने से आपके हड्डियों की बहुत लाभ होता है. वो मजबूत बनती है, साथ ही इनका ग्रोथ भी होता है क्योंकि पालक में कैल्शियम के साथ एंटी ऑक्सीडेंट पाए जाते है. जो आपकी हड्डियों की मजबूत बनाते है. साथ ही हड्डियों के ग्रोथ के लिए आपको हर रोज पालक का जूस पीना चाहिए. 

बढ़ते वजन को कम करने में सहायक 

पालक का जूस आपके बढ़ते वजन को कम करने में मदद करता है क्योंकि इसमें खूब सारा फाइबर पाया जाता है. जो पेट की अतरिक्त चर्बी को बढ़ने से रोकता है. मोटापे की समस्या से परेशान लोगों को पालक का जूस रोज पीना चाहिए. 

खून को बढ़ता है 

पालक खाने से आपका खून बढ़ता है. साथ ही इसमें आयरन पाया जाता है जो ब्लड के लिए बहुत जरुरी होता है. जिसकी कमी होने से एनीमिया नाम की बीमारी हो जाती है. इसलिए पालक का जूस हर रोज पीना चाहिए. 

आँखों के लिए फायदेमंद 

पालक में विटामिन ए पाया जाता है. जो आपकी आँखों के लिए बहुत सही होता है. आँखों की बेहतर रौशनी के लिए आपको पालक  का सेवन करना चाहिए. 

इम्युनिटी को करता है बूस्ट 

आज के समय में अपनी इम्युनिटी को बूस्ट करने के लिए डाइट में ऐसे फूड्स जरूर खाना चाहिए जो आपकी इम्युनिटी बूस्ट करते है. इसलिए आपको पालक का जूस पीना चाहिए. इसमें मैग्नीशियम पाया जाता है, जो शरीर को ऊर्जा प्रदान करता है.