लॉकडाउन में घर पर बनाइए क्रिस्पी चीज़ गार्लिक ब्रेड, लीजिए आनन्द

Make crispy garlic bread at home in this lockdown

लॉकडाउन ने तो एक बार फिर से लोगों की जिंदगी को मानों रोक सा दिया है. आप को जानकर हैरानी होगी कोरोना वायरस के साथ कई सारी अन्य जानलेवा बीमारियां तेजी से भारत में फैल रही है. अभी हाल फिलहाल में भारत के अलग-अलग हिस्सों में फंगस नाम की बीमारी के अलग-अलग वैरिंयट देखने को मिले हैं. जैसे ब्लैक, व्हाइट और येलो फंगस.

साथ ही लॉकडाउन की अवधि भी बढ़ती जा रही है. ऐसे में अगर कुछ हटके लजीज खाने का मन भी करता है तो उसे मारकर बैठ जाना पड़ता है. लेकिन रोज रोज के उसी दाल-चावल रोटी सब्जी से सभी का मन ऊब जाता है. वो कुछ क्रिस्पी और चटपटा जंक फूड खाना चाहते हैं. आज के मॉर्डन समय में जंक फूड्स हमारे जीवन का हिस्सा बन गया. जिसे हर कोई खाना पसंद करता है. इसलिए आज हम आपको आसान तरीकों से क्रिस्पी चीज़ गार्लिक ब्रेड बनाने के बारे में बताने जा रहे हैं. इसकी रेसिपी बहुत आसान है और आप झटपट इसे घर पर बना सकते हैं. तो चलिए इस रेसिपी के बारे में डिटेल में जानते हैं....

घर पर चीज़ गार्लिक ब्रेड बनाने के लिए जरूरी चीजें

आधा कप मक्खन 

2 लहसुन लौंग, अच्छी तरह मिंस्ड किया हुआ 

ब्रेड के 2 टुकड़े 

चीज़ के दो स्लाइस या कद्दूकस किया हुआ चीज़ 

नमक स्वादअनुसार

बनाने का तरीका

इसको बनाने के लिए सबसे पहले मक्खन में नमक के साथ धीमी आंच पर लहसुन की कलियों को भूनकर ब्रेड के लिए गार्लिक बटर बना लीजिए. 

इसके बाद आप ब्रेड के ऊपर चीज़ डाल दीजिए. 

अब आप इसके ऊपर से गार्लिक बटर डाल दीजिए. 

इसके बाद आप एक नॉनस्टिक तवे पर इसे हल्का सा तब तक टोस्ट कीजिए, जब तक चीज़ मेलट न हो जाए. 

इसके बाद आप दूसरी तरफ चाय में उबाल आने का इंतजार करते रही और थोड़ी देर बाद आप चाय के साथ चीज़ गार्लिक इसके बाद आप ब्रेड का लुफ्त उठा सकते हैं.