Blockbusters Movies Rejected By Salman Khan, वो फ़िल्में जिन्हें Salman Khan ने किया था रिजेक्ट

Blockbusters Movies Rejected By Salman Khan

सलमान ख़ान इंडिया के दूसरे टॉप पेड एक्टर हैं जिनकी अधितम फ़िल्में 100 करोड़ से ज़्यादा की कमाई करती हैं.

Chak de india rejected

Chak De! India

आप सभी ने ये फ़िल्म जरूर देखी होगी जो इंडियन वीमेन हॉकी टीम के कोच की कहानी हैं. ये रोल भी पहले सलमान को दिया गया था लेकिन इनके पास डेट नहीं होने के कारण शाहरुख़ ख़ान को ये ऑफर मिला. 



Ghajini movie Rejected By Salman Khan

Ghajini

गजिनी मूवी को कौन भूल सकता हैं लेकिन क्या आपको पता हैं इस मूवी के लिए भी सलमान को ही डायरेक्टर ने अप्प्रोच किया था लेकिन सलमान ने कुछ निजी कारणों की वजह से इस रोल को करने से मना कर दिया था. 



Movies Rejected By Salman Khan

 सलमान ख़ान बॉलीवुड के पहले ऐसे एक्टर हैं जिनकी 4 फ़िल्मों ने 300 करोड़ से ज़्यादा का बिज़नेस किया हैं. लेकिन सलमान ख़ान ने बॉलीवुड की कई सारी फ़िल्मों को करने से मना कर दिया था जो बाद में किसी और एक्टर ने की और वो ब्लॉकबस्टर या हिट साबित हुई. 

Josh

साल 2000 में आई फ़िल्म जोश जिसमें मैक्स के रोल को शाहरुख़ ख़ान ने निभाया हैं दरअसल वो रोल सबसे पहले मंसूर ख़ान ने सलमान को ऑफर किया था. लेकिन सलमान ख़ान ने ये रोल करने से मना कर दिया था. यह फ़िल्म  9 June 2000 को रिलीज़ हुई थी और इसने 35 करोड़ रुपया की कमाई की थी. 



Baazigar Rejected By Salman Khan

 Baazigar

आप सब ने शाहरुख़ ख़ान की फ़िल्म Baazigar ज़रूर देखि होगी लेकिन क्या आप जानते हैं की इस फ़िल्म के लिए सबसे पहले डायरेक्टर  Abbas-Mastan सलमान ख़ान को कास्ट करना चाहते थे. लेकिन सलमान ने ये रोल करने से मैं कर दिया क्योंकि वो अपने स्टार्टिंग के दौर में नेगेटिव रोल नहीं करना चाहते थे. 



kal ho na ho

Kal Ho Na Ho

कल हो न हो मूवी में सलमान ख़ान को सैफ़ अली ख़ान वाला रोल दिया गया था लेकिन सलमान ने ये ऑफर ठुकरा दिया था क्योंकि वो शाहरुख़ ख़ान के भाई का रोल नहीं करना चाहते थे. 



DDLJ Rejected By Bhai Jaan Salman

Dilwale Dulhania Le Jayenge 

बॉलीवुड की वन ऑफ़ थे मोस्ट आइकोनिक फ़िल्म Dilwale Dulhania Le Jayenge के लिए सबसे पहले सलमान को ही कास्ट करने की तैयारी थी लेकिन सलमान ने इसे भी मना कर दिया था और फिर ये ऑफर सैफ़ अली ख़ान को दिया गया और उन्होंने भी इसे करने से मना कर दिया और ये ऑफर एक बार फिर से शाहरुख़ ख़ान को दिया गया.