Story in Hindi & English

Story of Three Thieves
तीन चोरो की कहानी

एक बार की बात हैं तीन चोर थे, वो हमेशा आपस में चोरी करते थे और सारा माल बराबर-बराबर बाँट लेते थे. इस तरह से उन्होंने धीरे-धीरे कई सारी जगह चोरियां की और खूब सारा धन इकठ्ठा कर लिया. 

एक दिन उन तीनों फैसला किया क्यों ना आख़िरी बार चोरी करते है और इसके बाद हम सब चोरी छोड़कर जीवन भर आराम से ऐश करेंगे. 

Always respect your elders, follow these rules in life
बड़ों के साथ करें आदरपूर्वक व्यवहार, अपनाइये इन नियमों को

हमारे देश में हमारी संस्कृति ने हमेशा अपने से बड़ों का सम्मान करना ही सिखाया है. बड़ों के साथ आदरपूर्वक और छोटे के साथ प्रेमपूर्वक ही व्यवहार पर हमेशा जोर दिया गया है. लेकिन आज मॉर्डन समय में कहीं न कहीं लोगों में नैतिक मूल्यों की कमी होती जा रही है. लोग मॉर्डन होने के चक्कर में खुद तो इस बात भूल ही रहे है. साथ ही अपने बच्चों को भी इस प्रकार के नैतिक मूल्यों को ज्ञान ठीक से नहीं दे पा रहे है.

Success Story Of The Bollywood King Khan Shahrukh Khan Biography
बॉलीवुड के किंग ख़ान shahrukh khan की कहानी

दिल्ली के चांदनी चौक में रहना वाला अब्दुल रहमान जिसे पूरी दुनिया बॉलीवुड में किंग ख़ान "शाहरुख़ ख़ान" (के नाम से जानती हैं) हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री के सबसे सक्सेसफुल स्टार में से एक हैं. 

Searching for happiness moral story
सुख की खोज

काशी में एक राजा राज्य करता था. उसके पास अथाह धन सम्पत्ति थी, सुख सुविधाओं से भरा पूरा परिवार था लेकिन वो हमेशा बेचैन रहता था. हमेशा उदासी में जीता था. जिसकी वजह से उसका मन काम में नहीं लगता था. एक दिन उसके राज्य में एक साधु महात्मा आये. 

Seth ka batua moral story
सेठ झोकुचंद का बटुआ

एक बार सेठ झोकुचंद बाजार से अपने घर को वापस आ रहे थे, तभी रास्ते में ही उनका बटुआ कही गिर गया. लेकिन उन्हें इस बात की जानकारी तब हुई जब वो अपने घर पहुँच गए और उसके बाद उन्होंने हाए तौबा मचाने लगे. उसके बाद उन्होंने ऐलान कर दिया कि जो कोई भी उनका खोया हुआ बटुआ लौटाएगा उसे वो 100 रुपए बतौर ईनाम देंगे. 

The Untold Story Of Super Star Sushant Singh Rajput (Alvida Sushant)
सुशांत सिंह राजपूत की अनसुनी कहानिया...... अलविदा सुशांत (Birthday anniversary)

बॉलीवुड का एक ऐसा सितारा जिसे फ़िल्मों के साथ साथ ही साइंस और स्पेस में भी बहुत ही दिलचस्पी थी.