Story in Hindi & English

Biography of actor parikshit sahani
एक्टर परीक्षित साहनी की कहानी

ये कहानी है हिंदी सिनेमा के महान अभिनेता बलराज साहनी के बेटे  और बेहतरीन फ़िल्म व टीवी एक्टर परीक्षित साहनी की. जिन्होंने बतौर एक्टर और सपोर्टिंग एक्टर बॉलीवुड में कई सारे बेहतरीन फ़िल्मों में काम किया हैं. परीक्षित साहनी ने फ़िल्म निर्देशक राजकुमार हिरानी के ब्लॉकबस्टर फ़िल्म 3 इडियट्स में एक्टर आर माधवन के पिता यानी फ़रहान कुरैशी के पिता का रोल निभाया था और पीके में भी एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के पिता के रोल में दिखाई दिए थे. 

Biography of Shakuni aka gufi pental
कहानी शकुनी यानी एक्टर गुफी पैंटल की

ये दास्ताँ हैं बी आर चोपड़ा के हिंदी टीवी सीरियल महाभारत के सबसे बड़े विलेन और सबके पसंदीदा शकुनी मामा यानी गुफी पैंटल की. जिन्होंने अपने अभिनय के दम पर पौराणिक महागाथा महाभारत के सबसे बड़े विलेन शकुनी मामा को हिंदी सिनेमा जगत में अमर बना दिया. इनके इस किरदार ने ये साबित कर दिया की शकुनी का रोल तो सिर्फ यहीं सबसे निभा सकते हैं. 

Biography of comedian paintal
कॉमेडियन पैंटल की कहानी

ये कहानी हैं हिंदी सिनेमा के सबसे हुनरमंद अभिनेता की जिसे इंडस्ट्री पैंटल के नाम से जानती हैं. इन्होंने अपने दौर के तक़रीबन हर बड़े एक्टर के साथ बतौर कॉमेडियन काम किया हैं. इन्होंने राजेश खन्ना, धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन, ऋषि कपूर, शम्मी कपूर और भी बहुत से एक्टर के साथ गज़ब का काम किया हैं. 

Best Stories of Rabindranath Tagore
गुरुदेव रविंद्रनाथ टैगोर की कुछ बेहतरीन कहानियां

गुरुदेव रविंद्रनाथ टैगोर का हिंदी और बंगाली साहित्य के महान लेखक और कवि थे. रवींद्रनाथ टैगोर भारत के पहले ऐसे साहित्यकार है जिन्हें साहित्य के जगत में नोबल पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. 

Top 5 Best Poems of Jaishankar Prasad Ever
छायावाद युग के महान कवी जयशंकर प्रसाद की 5 प्रतिनिधि कविताएं

जयशंकर प्रसाद का जन्म माघ शुक्ल  30 जनवरी 1889 ई० को बनारस के सुंघनी साहु परिवार में हुआ. महाकाल की आराधना के फलस्वरूप पुत्र जन्म लेने के कारण बचपन में जयशंकर प्रसाद को 'झारखण्डी' कहकर पुकारा जाता था. 

Must Read 5 Life Change Dohe of Sant Kabir Das
जरूर पढ़िए कबीर के ये 5 दोहे, ये आपके जीने का अंदाज बदल देंगे

इंसान के जीवन में उसे हर कदम-कदम पर प्रोत्साहन और उत्साह बढ़ाने वाले लोगों की जरूरत होती हैं. लोग अपने तकलीफों और नाउम्मीदी से जकड़ी हार जाते हैं.  

Must Read These Selected Poem Of Dushyant Kumar
जरूर पढ़िए दुष्यंत कुमार की ये कुछ चुनिंदा कविताएं

हिंदी साहित्य के महान शायर और लेखक दुष्यंत कुमार का जन्म 1 सितम्बर 1933 में उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के राजपुर नवादा गाँव में हुआ था.

Must Read These 10 Beautiful Poem of Rahim Das
जरूर पढ़िए रहीम के 10 सबसे अनमोल दोहे

रहीम दास का पूरा नाम नवाब अब्दुर्रहीम खान खाना था. ये हिंदी साहित्य के कृष्ण भक्ति साखा के प्रतिष्ठित कवियों में से एक हैं. रहीम दास भले ही एक मुसलमान थे लेकिन भगवान श्री कृष्ण के भक्ति के ऐसे रमे की उन्होंने उनकी भक्ति में कई सारी कविताएं लिखी. 

Selected Best Shayari Of Jaun Elia
जौन एलिया की चुनिंदा शायरी

जौन एलिया अपने इन्तकाल के आज लगभग दो दशकों के बाद एक बार फिर से अपने कलामों और अशआरों के जरिए ज़िंदा हो गए हैं. इनका जन्म 14 दिसंबर 1931 में यूपी के अमरोहा में हुआ था. 

Famous Shayari and Nazms of Faiz Ahmad Faiz
फैज़ अहमद फैज़ के चुनिंदा शेर और नज़्में

अपनी नज़्मों के माध्यम से फैज़ साहब ने दुनिया को बताया हैं की शायरी महज़ इश्क़ तक ही सीमित नहीं हैं बल्कि और भी बहुत से विषय हैं जिन पर एक उम्दा शायरी लिखी जा सकती हैं. फैज़ अहमद फैज़ का उर्दू साहित्य में अपना एक अलग मुकाम हैं. 

Bollywood Jubilee actor rajendra kumar biography
बॉलीवुड के जुबली कुमार एक्टर राजेन्द्र कुमार की कहानी

ये कहानी हैं हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेता की जिसके बॉलीवुड में जुबली कुमार के नाम से जाना जाता हैं. ये 60 के दशक के सबसे सक्सेसफुल एक्टर्स में से एक थे. इन्होंने बतौर प्रोडूसर कई सारी हिट फ़िल्मों को प्रोडूस भी किया. इन्होंने कई सारे बड़े एक्टर्स के साथ काम किया और तमाम बड़ी फ़िल्मों में बतौर एक्टर नज़र आये. इनका नाम हैं राजेन्द्र कुमार. राजेन्द्र कुमार को भारत सरकार ने पद्म श्री से सम्मानित किया. 

Famous Poem Of Bhagwati Charan Vermaa Tum Apni Ho, Jag Apna Hai
भगवती चरण वर्मा की प्रसिद्ध कविता 'तुम अपनी हो, जग अपना है'

भगवती चरण वर्मा हिंदी साहित्य के उच्चकोटि के लेखों में से एक हैं. हिंदी साहित्य में चित्रलेखा और भूले बिसरे चित्र जैसे दो बेहतरीन उपन्यास देने का योगदान भगवती चरण वर्मा को जाता हैं. 

These Are The Best Poems Of Ramdhari Singh Dinkar
रामधारी सिंह दिनकर की बेहतरीन कविताएं, जो आपके अंदर देशभक्ति और वीरता का संचार कर देंगे

रामधारी सिंह का जन्म 23 सितम्बर 1908 में हुआ था. रामधारी सिंह दिनकर हिंदी जगत के वो निर्भीक कवि और लेखक रहे है.

Interesting facts about sushant singh rajput
सुशांत सिंह राजपूत के ज़िंदगी से जुड़ी कुछ अनसुनी कहानियां

सुशांत सिंह की चार बहनें और घर में सबसे छोटा होने के नाते इन्हें गुलशन के नाम से पुकारा जाता था. 

सुशांत सिंह को इंजीनियरिंग में ज़रा सी रूचि नहीं थी वो आर्मी या एस्ट्रोनॉट बना चाहते थे लेकिन इनके पिता चाहते थे की ये इंजीनियर बने और इसीलिए इन्होंने दिल्ली में इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन लिया. 

सुशांत जब 16 साल के थे तभी इनकी मम्मी का अचानक देहांत हो गया, जिससे सभी लोग बहुत ज़्यादा शॉक्ड थे. क्योंकि उससे पहले वो बिलकुल ठीक थी और किसी को उम्मीद न थी कि वो ऐसे अचानक उन सबको छोड़कर चली जाएंगी. 

Must Read These Best Poetries Of Akbar Allahabadi
हंगमा है क्यों बरपा शानदार ग़ज़ल लिखने वाले अकबर इलाहाबादी की कुछ बेहतरीन कविताएं

अकबर इलाहाबादी का जन्म 16 नवंबर 1846 में पैदा हुए थे. इन्होने एक से बढ़कर एक बेहतरीन शेर, ग़ज़लें और नज़्में लिखी. ये इलाहाबाद में ही जन्मे थे.