पार्ट टाइम काम करने के लिए 5 ऑप्शन बेस्ट हैं

5 best part time job for students

कई सारे लोग अपनी स्टडी को जारी रखने के साथ-साथ जॉब भी करना चाहते हैं. जोकि ऑफिस वर्क से पॉसिबल नहीं होता हैं. ऐसे में बहुत ही जरुरी हैं कि आप ऐसे फर्म से जुड़े जो आपको पार्ट टाइम जॉब दे रहे हैं. 

ऐसे में सबसे बहुत जरुरी हैं कि आप अपने कम्फर्ट जोन के बारे में जान ले. इससे आपको पता चला जाता हैं कि आप किस तरह की जॉब कर सकते हैं. जिसमें आप मन लगा सकते है अऊर ज्यादा मेहनत भी ना लगे. इसलिए आज हम आपको कुछ ऑप्शन के बारे में बताने  जा रहे हैं. जो आपके लिए पार्ट टाइम जॉब में बेस्ट ऑप्शन होते हैं..... 

मेक्डोनाल्ड रेस्टोरेंट 

सबसे पहले तो इस बात को समझना चाहिए कि कोई काम छोटा या बड़ा नहीं होता हैं. इसी सोच के साथ ही आप आगे बढ़ सकते हैं. अगर आपके अंदर ये ऐटिटूड हैं तब आप अपनी पार्ट टाइम जॉब की शुरुआत कहीं से भी कर सकते हैं. बतौर स्टूडेंट्स अपने एक्सपेंस मैनेज करने के लिए आप  मेक्डोनाल्ड रेस्टोरेंट में काम कर सकते हैं. ये अच्छा ऑप्शन हैं. यहाँ पर आप बहुत आराम से पार्ट टाइम में काम कर सकते हैं. 

सर्वे जॉब्स 

आज कल मेट्रो सिटी में सर्वे जॉब की डिमांड ज्यादा हैं. कई सारी कंपनियां और संस्थान समय-समय पर कई सारे टॉपिक्स पर सर्वे करवाते रहते हैं. ऐसे में बहुत ही आराम से पार्ट टाइम के लिए इन के साथ मिलकर काम कर सकते हैं. 

इवेंट वर्क 

दिल्ली मुंबई जैसे शहरों में आये दिन इवेंट होते हैं. इन इवेंट्स में कई सारे लड़के-लड़कियों की आवश्कयता होती हैं. जो आपको एक दिन 1000 रुपए तक पे करते हैं. ऐसे में इवेंट में वालेंटियर के तौर पर काम करना सबसे अच्छा विकल्प हैं. ऐसा करने से आपको पैसे भी अच्छे मिल जाते हैं. 

जानिए ये 10 करियर ऑप्शन जो बनायेगे आपका कल

कॉफ़ी शॉप पर 

आप किसी भी कॉफ़ी शॉप पर काम कर सकते हैं. यहाँ पर काम करना ज्यादा टफ नहीं होता हैं. साथ ही ये भी एक बेहतरीन काम हैं. आप यहाँ पर काम करके कई सारी चीजें एक्स्प्लोर कर सकते हैं. 

इंटर्नशिप 

इनके अलावा आप अपने फील्ड में या फिर अपने मन के किसी भी फील्ड में इंटर्नशिप कर सकते हैं. इंटर्नशिप के दौरान आप अपने स्किल्स को निखार सकते हैं. जिसका इस्तेमाल आप आने वाले समय में जॉब के दौरान कर सकते हैं. साथ ही अगर आप अच्छे से काम करते हैं तो कंपनी खुद सामने से आपको जॉब ऑफर देती हैं.