ये हैं मार्वल 5 सबसे बेहतरीन फिल्में, आयरनमैन, थॉर और हल्क को देखते ही जाग उठेगा रोमांच

5 Best Movies Of Marvel, Including Iron-man And Doctor Strange

इसमें कोई शक नहीं हैं कि मार्वल यूनिवर्स की फिल्मों ने हॉलीवुड में ही नहीं बल्कि विश्व के अन्य देशों में भी लोगों को पसंद आती है. 

हॉलीवुड इंडस्ट्री में बेहतरीन vfx, एक्शन और साइंस फिक्शन- टेक्नोलॉजी से भरपूर मार्वल की कई सारी फिल्मों में विश्व में अपना अलग धाक जमाया है. आयरनमैन से लेकर लोकी, थॉर, हल्क, कैप्टन अमेरिका और नताशा के की फैन फॉलोविंग और उनके चाहने वाले भारत में भी कम नहीं है. साथ ही स्पाइडरमैन फ्रेंचाइज की फिल्मों ने इंडिया में काफी अच्छा बिजनेस किया है. आज हम आपको मार्वल की 5 बेहतरीन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं. जो दमदार एक्शन से भरपूर है और इन्हें आपको जरूर देखना चाहिए... 

आयरनमैन सीरीज 

मार्वल यूनिवर्स के सबसे चहिते करैक्टर आयरनमैन को हर कोई पसंद करता हैं. जिसकी भूमिका हॉलीवुड के सुपरस्टार रॉबर्ट डॉनी जुनियर ने निभाई है. अगर आप भी एक्शन मूवी देखना चाहते हैं, तो आपको मार्वल की इस बेहतरीन फिल्म को जरूर देखना चाहिए. इसके कुल 3 पार्ट आ चुके हैं और तीनों पार्ट एक दूसरे से जुड़े हुए हैं. इसमें आपको दमदार एक्शन के साथ-साथ शानदार vfx भी देखने को मिलेगा. 

अवेंजर्स एन्डगेम

साल 2019 में आयी अवेंजर्स एन्डगेम मार्वल यूनिवर्स की बेहतरीन फिल्मों में से एक हैं. ये फिल्म साल 2018 में बनी फिल्म एवेंजर्स: इन्फिनिटी वार का दूसरा पार्ट था. जिसमें यही के आगे की कहानी को दर्शाया गया है. अवेंजर्स एन्डगेम में दमदार एक्शन सीन के साथ-साथ गजब का vfx भी दिखाया गया है. साथ ही अगर आप टोनी स्टार्क के फैन है तो आपको ये फिल्म जरूर देखनी चाहिए. 

Iron-man And Doctor Strange

थॉर सीरीज 

थॉर को मार्वल की तीसरी सबसे ज्यादा पंसदीदा और एक्शन से भरपूर फिल्मों में गिना जाता हैं. इस सीरीज के अबतक कुल 3 पार्ट आ चुके हैं. जिसकी कहानी असगार्ड के भावी राजा थॉर पर आधारित है. जो गलती से पृथ्वी पर आ जाता है. फिल्म में काफी ज्यादा एक्शन के साथ-साथ गजब की स्टोरी लाइन भी, जो दर्शकों को बांधे रहती हैं. 

कैप्टन अमेरिका द फर्स्ट अवेंजर 

मार्वल प्रोडक्शन की ये फिल्म भी काफी ज्यादा लोकप्रिय है. इसमें कैप्टन अमेरिका की कहानी को दर्शाया गया है. जो मार्वल यूनिवर्स का पहला अवेंजर के नाम से जाना जाता है. फिल्म की कहानी एक 15 साल के बच्चे स्टीव रॉजर्स पर आधारित है. जो सेकंड वर्ल्ड वॉर के समय फौज में शामिल होने के लिए कई सारे प्रयत्न करता है. इस फिल्म में ही ये दिखाया गया है कि कैप्टन अमेरिका कैसे बना था. 

डॉक्टर स्ट्रेंज 

डॉक्टर स्ट्रेंज मार्वल की सबसे बेहतरीन और ज्यादा एक्शन वाली फिल्मों में से एक हैं. इस फिल्म की कहानी एक न्यूरोसर्जन पर आधारति हैं, जिसका करियर एक भीषण कार एक्सीडेंट में तबाह हो जाता है. इसके बाद वो अपने आपको ठीक करने के लिए इधर-उधर भटकता है. इसी बीच वो नेपाल पहुँच जाता है. जो बाद में स्ट्रेंज ग्रुप से गुप्तकला सीखकर एक रक्षक बन जाता हैं.