ये पांच विदेशी खिलाड़ी दे सकते हैं, आईपीएल टीम्स को धोखा जानिए इसके पीछे की वजह

IPL 2021: 5 Players who can leave the tournament for their country

आईपीएल 2021 का आगाज़ 9 अप्रैल को होने वाला हैं. पिछले साल की डिफेंडिंग चैम्पियन रही मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच इस सीजन का पहला मैच खेला जायेगा. विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट लीग में भारत के साथ-साथ कई सारे विदेशी क्रिकेटर्स भी शामिल रहते है. जो 8 टीमों के लिए खेलते हैं, तो कई सारे विदेशी खिलाड़ी इनमें से कई टीम्स के कप्तान भी हैं. हर सीज़न में इन 8 टीम्स में 8 विदेशी खिलाड़ी शामिल होते हैं. 

लेकिन कुछ ऐसे भी खिलाड़ी होते है, जो आईपीएल का पूरा मैच नहीं खेल पाते हैं. ये किसी न किसी कारण से आईपीएल मैच को बीच में ही छोड़कर चले जाते हैं. ऐसे में आज हम आपको ऐसे 5 विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहें है जो आईपीएल में अपनी टीम को धोखा दे सकते हैं.. 

  • केन विलियमसन: 

केन विलियमसन न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान हैं, होने के साथ आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद टीम के एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी भी हैं. इस साल इनका आईपीएल का पूरा सीजन खेलना तय नहीं है. ये बीच में ही आईपीएल छोड़ सकते हैं. इसके पीछे की वजह है, 2 जून से इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच शुरू होने वाली इंटरनेशनल टेस्ट सीरीज. जिसके कारण केन विलियमसन आईपीएल का पूरा मैच नहीं खेल पाएंगे. 

  • ट्रेंट बोल्ट: 

न्यूज़ीलैंड का ये फ़ास्ट बॉलर आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलता हैं. लास्ट सीजन में इसने 15 मैच खेलकर 25 विकेट लिए थे. लेकिन केन विलियमसन की ही तरह ये भी अपने राष्ट्रीय मैच के चलते जो की 2 जून को शुरू होगा आईपीएल का पूरा मैच नहीं खेल पाएंगे. इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड  होने वाले टेस्ट मैच के लिए इन्हें इंग्लैंड जाना पड़ सकता हैं. 

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स और CSK को लगा बड़ा झटका, इन खिलाड़ियों ने छोड़ा दामन

  • काइल जेमिसन: 

ये भी इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड टेस्ट मैच के चलते आईपीएल बीच में ही छोड़ सकते हैं. काइल जेमिसन न्यूज़ीलैंड के तेज गेंदबाज हैं, जिन्हें आईपीएल 2021 में RCB ने 15 करोड़ में ख़रीदा हैं. ये 6 फ़ीट 8 इंच लम्बे और आक्रमक स्वभाव के गेंदबाज हैं. 

kagiso rabada DC IPL2021

  • मुस्ताफिजुर रहमान: 

ये बांग्लादेश के लेफ्ट हैंडेड फ़ास्ट बॉलर हैं. जिन्हें राजस्थान रॉयल ने इस बार 1 करोड़ में ख़रीदा हैं. ये भी बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच मई में खेले जाने वाले टेस्ट और वन डे सीरीज के चलते हैं आईपीएल में राजस्थान रॉयल का दामन छोड़ सकते हैं. अपने एक इंटरव्यू में मुस्ताफिजुर ने बताया था कि, ''अगर टेस्ट मैच और आईपीएल में से किसी एक को चुनना पड़ा तो मैं आईपीएल छोड़ दूंगा क्योंकि देश का मैच पहले हैं."


  • कैगिसो रबाडा: 

साउथ अफ्रीका का ये बेहतरीन युवा गेंदबाज आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलता हैं. ये इस बार आईपीएल के 14वें सीजन में देर से दिल्ली की तरफ से खेलते दिखाई देंगे. साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच 2 अप्रैल से 3 वन डे और 5 टी20 मुकाबले की शुरुआत होने जा रही हैं. जिसके चलते ये आईपीएल के पहले हाफ तक टीम में दिखाई नहीं देंगे. साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच आखिरी मुकाबला 16 अप्रैल को खेला जायेगा.