IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स और CSK को लगा बड़ा झटका, इन खिलाड़ियों ने छोड़ा दामन

These two players of DC and CSK quitted this IPL season 14

आईपीएल के 14वें सीजन की शुरुआत होने में अब सिर्फ कुछ ही दिन शेष रह गए हैं. इस साल का आईपीएल 9 अप्रैल को शुरू होगा और पहला मैच मुम्बई  इंडियंस और RCB के बीच खेला जायेगा. लेकिन इस के शुरुआत से पहले ही आईपीएल में ट्विस्ट आने शुरू हो गए. आईपीएल 2021 के आगाज़ के पहले ही दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के ये दो खिलाड़ी इस साल के मैच से बाहर हो गए. 

हालही में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर को इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए वन डे मुकाबले में चोट लगने के कारण उनको मैच से बाहर होना पड़ा. आपको बता दे कि पुणे में खेले जा रहे पहले वन डे में श्रेयस अय्यर को काफी गहरी चोट आ गई. जिसकी वजह से उनकी सर्जरी होने वाली हैं, साथ ही इन्हें 4 महीनों के लिए खेल से दूर रहना पड़ेगा. श्रेयस अय्यर पहले वन डे के दौरान जॉनी बेयरस्टो के शॉट को डाइव लगाकर रोकने का प्रयास कर रहे थे, तभी उनके कंधे में गंभीर चोट लग गई थी. 

श्रेयस अय्यर के बाद आप दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी का पूरा जिम्मेदार ऋषभ पंत को दे दिया गया हैं. अब ऋषभ पंत दिल्ली की तरफ से बतौर कप्तान पिच पर नज़र आएंगे.  

तो वहीं दूसरी तरफ चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए एक बहुत बड़ा झटका हैं, कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने आईपीएल के इस सीजन से अपना नाम बाहर ले लिया हैं. जोश हेजलवुड ने हालही में टी20 वर्ल्डकप में अपनी टीम में खेलने के लिए मना कर दिया. साथ ही वो बायो बबल ऑफ में अपने परिवार के साथ टाइम बिताना चाहते हैं. तो वहीं कुछ फैंस ने उनके ऐसा करने पर उनको ट्रोल भी कर दिया. फैंस का कहना है कि वो चेतेश्वर पुजारा से डरकर आईपीएल छोड़ने का निर्णय ले लिया. 

IPL 2021: कौन सी तीन टीम जीत सकती हैं इस बार आईपीएल की ट्रॉफी

सात साल बाद खेलेंगे पुजारा 

चेतेश्वर पुजारा तकरीबन 7 सालों बाद आईपीएल में वापसी कर रहे हैं, और ये भी चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेलते हुए नज़र आएंगे. इसे पहले पुजारा ने साल 2014 में आईपीएल खेला था. इस साल आईपीएल ऑक्शन में सीएसके ने चेतेश्वर को उनके 50 लाख की बेस प्राइज में ख़रीदा हैं. इसलिए चेतेश्वर पुजारा खुदको इस सीजन में साबित करने के लिए अभ्यास मैचों में जमकर छक्के-चौके लगा रहे हैं. चेतेश्वर पुजारा साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए टेस्ट मैच के हीरो रहे हैं. उनकी बदौलत ही टीम जीती थी.