Hairstyle Tips: एक्ट्रेस भाग्यश्री के इस नुख्से से नहीं झड़ेंगे आपके बाल !

Hairstyle Tips: Homemade Oil For Hair Fall By Actress Bhagyashree

आज हर कोई हज़ारों परेशानियों से जूझ रहा हैं. ऐसे में खासकर के महिलाएं सबसे ज्यादा परेशान दिखाई पड़ती हैं. गिरते बालों की समस्या सबके लिए लभगभ मुसीबत बना हुआ हैं. इसे महिला और पुरुष दोनों परेशान हैं. लेकिन महिलाएं पुरुषों की तुलना अधिक परेशान देखने को मिलती हैं. ऐसे में वो अपनी गिरती बालों की समस्या को दूर करने के लिए दुनिया भर की तमाम नुख्से अपनाती हैं. महंगे से महंगे हेयर आयल, क्रीम, शैम्पू और न जाने क्या-क्या. 

ऐसे में अभी हालही में बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस भाग्यश्री ने गिरते बालों के लिए एक बहुत ही कामगार, सस्ता और टिकाऊ घरेलू नुख्सा अपने सभी फैंस के साथ साझा गया हैं. अपने झड़ते बालों को बचाने के लिए एक्ट्रेस ने एक नेचुरल और हेल्दी होममेड हेयर आयल बनाया हैं. जिसे आप भी अपने घर पर आसानी से बनाकर गिरते बालों की इस समस्या से छुटकारा पा सकती हैं. तो चलिए जानते हैं वो नुख्सा और उसको बनाने की विधि.. 

हेयर आयल को बनाने की विधि 

एक्ट्रेस भाग्यश्री के मुताबिक इस तेल को बनाने की विधि बहुत आसान हैं. इसे आप अपने घर में आसानी से बना सकती हैं जिसे बनाने की विधि इस प्रकार हैं; 

  • आप सबसे पहले नारियल का तेल, प्याज और करी पत्ता लें.
  •  गैस पर एक कड़ाही चढ़ाइये और उसे धीमी आंच पर गर्म कीजिए. 
  • इसके बाद उसमें सबसे पहले नारियल का तेल डालकर गर्म कीजिये. 
  • इस तेल में प्याज को काट कर डाल दे और उसे धीमी आंच पर हल्का गोल्डन होने तक भुने. 
  • इसके बाद इसमें करी पत्ता मिला दे और पूरे मिश्रण को एक साथ गोल्डन होने तक भुनिये. 
  • जब मिश्रण गोल्डन हो जाये उसके बाद उसे उतार का छान लीजिये और इस तेल को बोतल में रख लीजिये. 

Hair Styles Tips: शिकाकाई के इस्तेमाल से बालों के टूटने की समस्या कहिये बाय-बाय

हेयर आयल लगाने का तरीका 

ये आयल एकदम लाभदायक हैं और नेचुरल हैं क्योंकि प्याज में सल्फर और कैरोटीन होता हैं जो बालों को मजबूती देता हैं. अब जब आपका तेल तैयार हो गया हैं तो उसे इस प्रकार लगाया जा सकता हैं;

एक्ट्रेस भाग्यश्री ने इसे लगाने का एकदम सही तरीका भी बताया हैं. इस आयल को आप बालों की जड़ों में लगाइये और हल्के हाथों से मसाज कीजिये. इसके 1 से 2 घंटे बाद माइल्ड शैम्पू से बल को धो लीजिये. हफ्ते में दो बार इसे अपने बालों में लगाइये. 

इससे आपके बाल मजबूत बनेंगे और आपको बालों के गिरने की समस्या से छुटकारा मिलेगा. ये सबसे सस्ता और टिकाऊ ऑप्शन हैं.