Hair Styles Tips: शिकाकाई के इस्तेमाल से बालों के टूटने की समस्या कहिये बाय-बाय

Say Good Bye to Your Hair fall by Using Shikakai

आज के पॉलुशन से भरे इस वातावरण में हम सभी कई सारी समस्यों से जूझ रहें हैं. ऐसे में बालों के टूटने की समस्या आम बात हो गई हैं. हर कोई आज इससे परेशान हैं. इसके पीछे अलग-अलग कारण होते हैं. गंदा पानी, स्ट्रेस, या गंदी कंघी के इस्तेमाल करने से. जिसके लिए आप अपने जीवन कई सारे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. हर लड़की और महिला चाहती हैं की उसके बाल मुलायम और शाइनिंग हो जाये. इसके लिए वो हज़ारों रुपए के हेयर आयल और भी तमाम प्रोडक्ट पर खर्च कर देती हैं.

जिसके बाद भी उन्हें कोई फर्क नहीं दिखाई पड़ता. कई सारी महिलाएं अपने पतले और बेजान बालों से बहुत परेशान रहती हैं. पतले और बेजान बालों की वजह से वो मनचाहा हेयरस्टाइल नहीं बना पति हैं. किसी भी पार्टी या फंक्शन में अपने इन बालों की वजह से ठीक से तैयार नहीं हो पाती हैं. वो हेल्दी और सॉफ्ट हेयर्स के लिए क्या-क्या नहीं करती हैं? हर पल अपने बालों को शाइनिंग बनाने के लिए कुछ न कुछ नुख्से अपनाती रहती हैं. जैसे मंडी और अंडा, दही, हेयर कंडीशनर आदि ट्राई करती रहती हैं और हर महीनें हज़ारों रुपए खर्च कर देती हैं. 

इसलिए आज हम एक ऐसा तरीका बताएँगे जिससे आप आसानी  बालों के झड़ने की समस्या को हमेशा के लिए बाय कह सकते हैं. 

बालों के लिए बेस्ट हैं शिकाकाई 

शिकाकाई एक आयुर्वेदिक जड़ी-बूटी हैं. जो बालों के लिए बहुत ही जरुरी और लाभदायक हैं. इसके साथ आवंला, रीठा और पानी का पेस्ट बनाकर अपने बालों पर लगाने से बालों के टूटने की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

Hairstyle Tips: अगर आप भी केमिकल वाला सिंदूर लगाती हैं तो रुक जाइये ; ये आपको बना सकता हैं गंजा !

शिकाकाई का ऐसे इस्तेमाल करें 

बालों को टूटने से बचाने के लिए और शाइनिंग बनाने के लिए आप शिकाकाई उपयोग करना सबसे सही हैं. आप शिकाकाई के साथ आवंला और रीठा मिलकर उसे रात भर भिगो दीजिये. अगली सुबह आप इसे अपने बालों में लगाकर 1-2 घंटे छोड़ दीजिये. इसके बाद अपने बालों को धुल लीजिए. इससे आपके बालों में शाइनिंग आने के साथ-साथ मजबूती मिलेगी. शिकाकाई बालों का टूटना कम करता हैं और बाल को मुलायम बनाते हैं. ये डैन्ड्रोफ दूर करने में भी मदद करता हैं.