अभिषेक बच्चन की ज़िंदगी से जुड़े कुछ गहरे राज़ जो आप नहीं जानते होंगे.

Happy Birthday Abhishek Bachchan Mysterious Secret of Abhishek Bachchan


अभिषेक बच्चन बॉलीवुड इंडस्ट्री के फेमस एक्टर्स में से एक हैं. वो एक हैंडसम हंक और गुडलुकिंग एक्टर हैं, जिनकी एक्टिंग स्किल्स भी बहुत ही यूनिक एंड दिलचस्प हैं. लेकिन आप उनकी लाइफ से जुड़े इन गहरे राज़ को शायद ही जानते होंगे. 

  • इसके बाद जे पी. दत्ता ने इन्हें अपनी पीरियाडिक एपिक ड्रामा फ़िल्म 'आख़िरी मुग़ल' के लिए कास्ट किया लेकिन इसके भी प्रोडक्शन में कुछ दिक्कत आने के बाद इससे बीच में ही बंद करना पड़ा.  इससे अभिषेक बच्चन बहुत ही निराश हो गए. 
  • साल 2002 में अभिषेक बच्चन अपनी फिल्म 'शरारत' के लिए पब्लिक प्रेस कांफ्रेंस करने के लिए गए थे तभी वहां उन्हें एक औरत ने थप्पड़ मार दिया था और उसने कहा, 'तुम अपने फॅमिली का नाम ख़राब कर रहे हो.'
  • साल 2002 में 6 अक्टूबर को अपने पापा के बर्थडे पर अभिषेक बच्चन और एक्टर करिश्मा कपूर की Engagement  न्यूज़ अनाउंस की गई थीं, लेकिन कुछ महीनों बाद दोनों ने ये इंगेजमेंट कनक्ले कर दी मीडिया Remuer और रिपोर्ट्स कइ अनुसार ये सगाई इस लिए टूटी थी क्योंकि उस समय अभिषेक एक सक्सेसफुल एक्टर नहीं थे और करिशमा अपने करियर के पीक पर थीं. 
  • साल 2002 में ही अभिषेक की मुलाक़ात ऐश्वर्या से हुई थी और उस समय ये एक अच्छे दोस्त थे, लेकिन साल 2007 में इन दोनों ने बैक टू बैक 3 फ़िल्मों में एक साथ काम किया और ये तीनों फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट रही और फ़िल्म उमरावजान के सेट पर ही अभिषेक ने ऐश्वर्या को प्रोपोज़ कर दिया था और इसी साल दोनों ने 20 अप्रैल को शादी कर ली थी.
  • अभिषेक बच्चन के नाम एक Guinness record भी. अपनी फ़िल्म दिल्ली 6 के प्रमोशन के लिए उन्होंने सिर्फ़ 12 घंटे में 7 शहरों में गए थे. इससे पहले केवल हॉलीवुड एक्टर विल स्मिथ ही केवल एक ऐसे एक्टर रहे हैं. 
  • अभिषेक के एक्टिंग करियर के स्टार्टिंग के 7 सालों में अमिताभ बच्चन ने कभी भी उनकी एक्टिंग की तारीफ़ नहीं की थी. लेकिन साल 2007 में आई गुरू फिल्म में अभिषेक बच्चन की एक्टिंग अमिताभ को बहुत पसंद आई थी और पहली बार अभिषेक की खूब तारीफ़ की थी.  
  • हाल ही अभिषेक बच्चन ने ऐमज़ॉन प्राइम के वेब सीरीज Breathe Into The Shadow में अच्छी एक्टिंग की हैं. 


अभिषेक बच्चन की ज़िंदगी से जुड़े कुछ गहरे राज़

  • अभिषेक बच्चन जब 9 साल के थे तब वे  dyslexia नामक बीमारी का शिकार हो गए थे. इस बीमारी में इंसान को पढ़ने और समझने में दिक्क्त होती हैं. अगर आप ने तारे ज़मीन पर फ़िल्म देखी होगी तो आपको समझा आ जायेगा की  dyslexia क्या होता हैं? जिस तरह उस फ़िल्म में बच्चे को पढ़ने समझने में दिक्क्त होती हैं वैसे ही अभिषेक बच्चन के साथ भी था.    
  • हम सभी जानते हैं की अभिषेक बच्चन एक स्टार किड हैं लेकिन इसके बावजूद भी इनके पिता अमिताभ बच्चन ने इन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू करने के लिए कोई हेल्प नहीं की थी. 
  • अभिताभ बच्चन की ख़ुद की प्रोडक्शन कंपनी भी हैं लेकिन उन्होंने अभिषेक को लॉन्च नहीं किया, जबकि तेरे मेरे सपने फ़िल्म में पहली बार अरशद वारसी और चंद्रचूड़ को अमिताभ बच्चन ने जरूर लांच कर दिया था. 
  • बहुत काम लोग जानते हैं की अभिषेक बच्चन अपने दोस्त राकेश ओम प्रकाश मेहरा (जिन्होंने आज रंग दे बसंती और भाग मिल्ख़ा भाग जैसी फ़िल्मों को डायरेक्ट किया हैं) के साथ एक फ़िल्म में काम करने वाले थे ये इन दोनों की पहली फ़िल्म थी जिसका नाम था ' समझौता एक्सप्रेस' जिसमे अभिषेक बच्चन को एक आतंकवादी का रोल प्ले कर रहे थे जिसके लिए उन्होंने अपना बाल भी बढ़ा लिए था लेकिन अचानक प्रोडूसर ने फ़िल्म से मना कर दिया और ये फ़िल्म कभी बनी ही नहीं.