सुनील शेट्टी के सक्सेस की कहानी

Suniel Shetty सुनील शेट्टी के  सक्सेस की कहानी

बॉलीवुड इंडस्ट्री में 'अन्ना' के नाम से मशहूर सुनील शेट्टी को शायद ही कोई ऐसा शख़्स हो जो नहीं जानता हो. सुनील शेट्टी अक्का अन्ना बॉलीवुड के एक्शन हीरो में से एक हैं, जिन्होंने अपने जीवन में 100 से ज़्यादा फ़िल्मों में काम किया हैं.

Success Story Of Suniel Shetty

सुनील शेट्टी ने हिंदी सिनेमा के साथ साथ अन्य भाषाओं की फ़िल्मों में भी काम किया हैं जैसे, मलयालम, तमिल, तलुगु, कन्नड़, पंजाबी, और इंग्लिश. 

जन्म और पर्सनल लाइफ 

सुनील शेट्टी का जन्म 11 अगस्त 1961 में कर्नाटक के मैसूर राज्य में एक छोटे से गाँव मुल्की में हुआ था. सुनाएल शेट्टी बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में से एक हैं जिन्होंने कई सालों तक फ़िल्मों में काम किया हैं. 

फ़िल्मों के अलावा सुनील शेट्टी का खुदका रेस्टोरेंट भी हैं. साथ ही साथ इनका एक पॉपकॉर्न एंटरटेमेंट के नाम से प्रोडक्शन हाउस भी हैं जिसके बैनर के तले इन्होंने कई सारी फ़िल्में प्रोडूस की हैं.  सुनील शेट्टी के दो बच्चें हैं बेटी अथिया  शेट्टी और बेटा अहान शेट्टी. 

साल 2014 में इन्होंने अपने नाम की स्पेलिंग में e ऐड कर लिया उनके ऐसा करने की वजह numerology थी.



सुनील शेट्टी की कहानी

बॉलीवुड डेब्यू और फ़िल्मी सफ़र 

सुनील शेट्टी ने अपना बॉलीवुड डेब्यू साल 1992 में आई फ़िल्म 'बलवान' से किया इस फ़िल्म में इनके अपोजिट में स्वर्गीय एक्ट्रेस दिव्या भारती को कास्ट किया गया था. फ़िल्म ने कुछ ख़ास कमाल भले ही न दिखाया हो लेकिन सुनील ने बॉलीवुड एक्शन हीरो के तौर पर अपनी जगह जरूर बना ली थी. 

इसके बाद इन्होंने बहुत सारी फ़िल्मों में बतौर अभिनेता काम किया जैसे वक़्त हमारा हैं, दिलवाले, मोहरा, गोपी किशन, कृष्णा, सपूत,रक्षक, बॉर्डर,भाई.

इसके बाद साल 2000 से इन्हें मल्टीस्टार्रर फ़िल्मों में बतौर सपोर्टिंग एक्टर कास्ट किया जाने लगा. जैसे हेरा फेरी, धड़कन, ये तेरा घर ये मेरा घर, मैं हूँ ना, जंगल,वेलकम, रेड अलर्ट,  One Two Three, Shootout at Lokhandwala, दे दना दन, रुद्राक्ष. 


Awards

सुनील शेट्टी को इनके एक्टिंग के लिए कई सारे अवॉर्ड्स से नवाज़ा गया जिसमें से साल 2001 में आई फ़िल्म धड़कन के लिए इन्हें बेस्ट विलन का अवॉर्ड दिया गया. 

2001

  • Filmfare Best Villain Award for Dhadkan
  • Zee Cine Best Supporting Actor Award for Dhadkan

2005

  • GIFA Best Villain Award for Main Hoon Na

2008

  •  SAIFF Best Actor Award for Red Alert: The War Within

2011

  • Stardust Search Light Award for Best Actor for Red Alert: The War Within