इन दिग्गज कलाकारों ने कॉमेडी के अलावा भी अन्य भूमिकाओं में भी अपने दमदार अभिनय का मनवाया है लोहा

5 Bollywood Actors Who Nailed It In Different Serious Roles

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक बेहतरीन कलाकार हुए हैं. जिन्होंने अपने दमदार अभिनय से लेकर कमाल की स्क्रीन प्रेजेंस से लेकर दर्शकों का दिल जीत लिया. इंडस्ट्री में कुछ कलाकार ऐसे भी हुए हैं जिन्हें जनता उनके जबरदस्त कॉमिक टाइमिंग के लिए जानती है. 

उन्होंने कॉमिक रोल करने में महारथ हासिल किया.  जब भी वो सिल्वर स्क्रीन पर आते तो लोग उन्हें देखते ही ठहाके लगाने लगते. मगर इन दिग्गज अभिनेताओं ने अपने कॉमेडी रोले के अलावा भी कई ऐसे गंभीर और संजीदा किरदार निभाया है. जिन्होंने दर्शकों को काफी इमोशनल कर दिया. आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही दिग्गज कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने अन्य भूमिकाओं में भी अपने दमदार अभिनय का लोहा मनवाया है.

anupam kher

अनुपम खेर 

अनुपम खेर भी इंडस्ट्री में अपने कॉमिक रोल के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने गोविंदा, संजय दत्त, अमिताभ बच्चन जैसे सुपरस्टार्स के साथ कई फिल्मों में बतौर कॉमिक किरदार में नजर आये थे. लेकिन अनुपम खेर का भी नाम उन स्टार्स के लिस्ट में शामिल हैं. जिन्होंने इंडस्ट्री में नेगेटिव से लेकर पॉजिटिव हर तरह के रोल में अपनी अलग छाप छोड़ी हैं. फिल्म कर्मा में दमदार खलनायक के रूप में उनकी भूमिका को कभी बुलाया नहीं जा सकता. तो वहीं दूसरी तरफ उन्होंने फिल्म सारांश में उन्होंने महज 35 साल की उम्र में एक 60 साल के बुजुर्ग का किरदार बखूबी निभाया था. 

rajpal yadav serious role

राजपाल यादव 

राजपाल यादव अपने कॉमेडी रोल के लिए काफी फेमस हुए. उन्होंने हंगामा, फिर-हेराफेरी, चुप-चुपके, ढोल और भूल-भुलैया जैसी फिल्मों में जबरदस्त कॉमेडी से लोगों को खूब हंसाया. लेकिन राजपाल यादव ने कॉमिक रोल के साथ-साथ कई सारे संजीदा रोल भी बेहतरीन तरीके से निभाए हैं. फिल्म मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूँ में इनका किरदार लोगों को खूब पसंद आया था. 

pankaj kapur

पंकज कपूर 

पंकज कपूर ने अपने करियर में कई सारे रोल में दमदार काम किया. दूरदर्शन के सीरियल ऑफिस-ऑफिस में इन्होंने जबरदस्त कॉमिक रोल निभाया. जिसे देखते ही लोग खूब ठहाके लगाते थे. लेकिन साल 2003 में आयी फिल्म मकबूल में पंकज कपूर ने अपनी अभिनय का एक अलग छाप छोड़ा. उन्होंने इस फिल्म में जहांगीर खान का किरदार इतनी संजीदगी से निभाया कि दर्शक इनके अभिनय को देखकर दंग रह गए. मकबूल में इरफ़ान खान, नसीरुद्दीन शाह और तब्बू जैसे जाने-माने कलाकार शामिल थे. 

javed jaffery role in shaurya

जावेद जाफरी 

जावेद जाफरी का नाम सुनते ही धमाल के 'मानव' की याद एकदम से ताजा हो जाती हैं. जावेद जाफरी ने अपने दमदार कॉमिक टाइमिंग से कई सारे फिल्मों में बतौर कॉमेडियन नजर आये. इनकी कॉमेडी को काफी लोगों ने पसंद किया. मगर साल 2008 में आयी फिल्म 'शौर्य' में उन्होंने वकील मेजर आकाश कपूर की भूमिका निभाई थी. ये फिल्म इंडियन कोर्ट मार्टिशल ड्रामा पर आधारित थी. जिसमें जावेद जाफरी के इस रोल को लोगों ने काफी पसंद किया था. 

kader khan

कादर खान 

हिंदी सिनेमा में कादर खान ने जो मुकाम हासिल किया वो शायद ही कोई और कर सकता हैं. कादर खान आज हमारे बीच नहीं हैं. लेकिन उनकी बेहतरीन अभिनय से सुसज्जित फिल्में आज भी हमारे पास मौजूद है. गोविंदा के साथ कदर खान की कॉमिक टाइमिंग को कोई और टक्कर नहीं दे सकता. गोविंदा के साथ कादर खान ने सहभूमिका में कई सारी सुपरहिट फिल्में की. लेकिन कादर खान ने सिर्फ कॉमेडी ही नहीं. बल्कि अन्य भूमिकाओं में भी जबरदस्त काम किया. 80 और 90 के दशक में वो हिंदी सिनेमा के बेहतरीन खलनायक के रूप में नजर आये. साल 1977 में आयी फिल्म खून-पसीना में लोगों ने उनके नेगेटिव किरदार को काफी पसंद किया. जहां से उन्होंने ये साबित कर दिया कि वो हर तरह के रोल के फिट है.