बॉबी से लेकर मुल्क तक ये हैं ऋषि कपूर की 5 सर्वश्रेष्ठ फिल्में, लोगों के दिलों में किया था राज

Bobby To Mulk, 5 Unforgettable Movies Of Rishi Kapoor

ऋषि कपूर बॉलीवुड के सफल सुपरस्टार थे. इन्होंने एक्टिंग के फील्ड में हर तरह के रोल में काम किया. जिसके लिए इन्हें काफी लोकप्रियता हासिल हुई. 

सिंगल हीरो से लेकर मल्टी स्टारर हर फिल्मों में ऋषि कपूर अपने दमदार अभिनय और स्क्रीन प्रेजेंस के बल पर छाये रहे. ऋषि कपूर को बॉलीवुड में चिंटू जी के नाम से जाना जाता है. आज हम आपके लिए लेकर आये हैं, ऋषि कपूर की 5 दमदार और सर्वश्रेष्ठ फिल्मों की लिस्ट. जिसमें उन्होंने बेहतरीन अभिनय प्रदर्शन किया था. 

बॉबी 1973 

इस सुपरहिट फिल्म का निर्देशन ऋषि कपूर के पिता राज कपूर ने किया था. साल 1973 में आयी फिल्म बॉबी एक म्यूजिकल रोमांटिक टीनएजर ड्रामा फिल्म थी. जिसमें काम करने के बाद ऋषि कपूर रातोंरात स्टार बन गए थे. इस फिल्म की शूटिंग के समय ऋषि कपूर महज 20 साल के थे. इनके साथ राज कपूर ने एक्ट्रेस की भूमिका में डिंपल कपाड़िया को कास्ट किया गया था. जिन्होंने इसी फिल्म से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर हिट रही थी. साथ इसके जरिए पहली बार बॉलीवुड में टीनएजर लव स्टोरी बेस्ड फिल्म बनी थी. जिसमें एक अमीर हिन्दू लड़के को बॉबी नाम की गरीब कैथोलिक लड़की से प्यार हो जाता है. 

अमर अकबर एंथनी (1977)

साल 1977 में आयी फिल्म अमर अकबर एंथनी एक मल्टी स्टारर फिल्म थी. जिसमें ऋषि कपूर ने कव्वाल अकबर इलाहाबादी का किरदार निभाया था. फिल्म में उनकी भूमिका ने कई सारे लोगों ने पसंद की थी. इस फिल्म में ऋषि के साथ विनोद खन्ना और अमिताभ मुख्य भूमिका में थे. हिंदी सिनेमा के दो बड़े सुपरस्टार्स के बीच में भी ऋषि अपना छाप छोड़ने में कामयाब रहे थे. 

कर्ज (1980)

'एक हसीना थी, एक दीवाना था' ये गाना शायद ही किसी को भूले. साल 1980 में सुभाष घाई के निर्देशन में बनी इस फिल्म में ऋषि कपूर ने बेहतरीन अभिनय किया था. कर्ज एक क्राइम-थ्रिलर फिल्म थी. जिसमें एक औरत अपने पति का मर्डर कर देती है. बाद में उसका पुर्नजन्म होता है और वो अपना रिवेंज लेने के लिए वापस आता है. फिल्म अपने इसी प्लॉट की वजह से काफी ज्यादा फेमस हुई थी. इसमें ऋषि कपूर के साथ-साथ सिमी गरेवाल, टीना मुनीम ने भी काम किया था.

 चांदनी (1989)

चांदनी मिल ऋषि कपूर और श्रीदेवी की केमिस्ट्री को लोगों ने काफी पसंद की थी. इस फिल्म में लोगों को पता चल गया क्यों ऋषि कपूर एक रोमांटिक हीरो के तौर पर जाने जाते हैं. 

मुल्क (2018)

साल 2018 में आयी फिल्म मुल्क ऋषि कपूर के करियर की बेस्ट फिल्म मानी जाती है. इसमें उन्होंने वकील मुराद अली की भूमिका में दमदार एक्टिंग की थी. अनुभव सिन्हा के निर्देशन में बनी ये एक सोशल ड्रामा फिल्म थी. इसमें इनके किरदार से लेकर संवाद और लुक्स को काफी पसंद किया गया था.