हीरो बनने के लिए इन 5 बॉलीवुड एक्टर्स ने छोड़ी थी सरकारी नौकरी, बन गए थे इंडस्ट्री के सुपरहीरो

5  Actors Who Quit Their Government Jobs for Bollywood

बॉलीवुड में कई सारे एक्टर्स ने काफी संघर्ष के बाद अपना अलग मुकाम बनाया. बिना किसी गॉडफादर के उन्होंने इंडस्ट्री में स्टारडम हासिल किया हैं. लेकिन कई सारे एक्टर्स ऐसे भी हैं.

जिन्होंने फिल्मों में काम करने के लिए अपनी सरकरी नौकरी तक कुर्बान कर दी थी. आज के समय में जहाँ लोग सरकरी जॉब पाने लिए काफी मेहनत कर रहे हैं. वहीं उस जमाने में इन स्टार्स ने अपनी जॉब छोड़ दी थी. तो चलिए मिलते हैं उन दिग्गज कलाकरों से... 

amrish puri

अमरीश पुरी 

बॉलीवुड क नकरात्मक किरदार के बल पर जो मकबूलियत हासिल की हैं. वो कोई और नहीं कर सकता हैं. अमरीश पुरी साहब बॉलीवुड में आने से पहले सरकारी नौकरी करते थे. वो बीमा निगम कंपनी में बतौर क्लार्क काम करते थे. लेकिन फिल्मों में काम करने के लिए उन्होंने अपनी सरकारी छोड़ दी थी. फिल्मों में आकर उन्होंने जो पॉपुलैरिटी हासिल की वो शायद बतौर क्लार्क नहीं कमा पाते. साथ ही बॉलीवुड को एक बेहतरीन अभिनेता भी नहीं मिल पाता. 

raaj kumar

राज कुमार

राज कुमार साहब ने हिंदी सिनेमा में अपनी दमदार आवाज और बेहतरीन स्क्रीन पेर्जेंस की वजह से बहुत बड़ा मुकाम हासिल किया. हिंदी सिनेमा में उन्होंने बेहतरीन सुपरहिट फिल्मों में काम किया था. राज कुमार ने भी फिल्मों में आने से पहले सरकारी नौकरी में थे. वो फिल्मों में आने से पहले मुंबई पुलिस में इंस्पेक्टर थे.

devanand

देवानंद

देवानंद हिंदी सिनेमा के एवरग्रीन एक्टर माने जाते हैं. उन्होंने बॉलीवुड में जो नाम और मुकाम हासिल किया हैं. वो हर कोई हासिल करना चाहता हैं. लेकिन बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि देवानंद साहब ने फ़िल्मी सफर के लिए अपनी सरकारी नौकरी छोड़ दी थी. फिल्मों में आने से पहले वो इंडियन आर्मी में ऑफिसर के पद पर थे. 

johny walker

जॉनी वॉकर 

मशहूर कॉमेडियन जॉनी वॉकर साहब ने बॉलीवुड में कॉमेडी को एक नया आयाम दिया. इनके लिए वेटरन एक्टर गुरूदत्त साहब अपनी स्क्रिप्ट चेंज कर देते थे. मोहम्मद रफ़ी साहब ने इनके लिए बेहतरीन गीत गए. जॉनी वॉकर साहब ने 300 से ज़्यादा हिंदी फ़िल्मों में बतौर एक्टर काम किया. फिल्मों में आने से पहले ये बतौर कंडेक्टर सरकारी बस में काम करते थे.