अगर गर्मी में आप भी करती है हेवी मेकअप तो अपने ये जरूरी ट्रिक्स नहीं बहेगा मेकअप

Use these makeup tricks in this hot summer

मई और जून के महीने में भारत के कई सारे हिस्सों में भीषण गर्मी पड़ती हैं जो कि बर्दास्त के बाहर होता है. इस भयंकर गर्मी से बचने के लिए आप कई तरह के तरीकों का इस्तेमाल करते हैं ताकि गर्मी से कुछ राहत मिल सके. गर्मी दिन प्रतिदिन बहुत तेज बढ़ती जाती है जिसकी वजह से घर के बाहर तो तेज धूप होती ही है. साथ ही घर के अंदर का तामपान भी बढ़ा हुआ रहता है. ऐसी स्थिति में घर से लेकर बाहर तक कहीं भी राहत नहीं मिलता है. 

साथ ही गर्मी एक और बड़ी समस्या होती है मेकअप को लेकर. इतनी तेज गर्मी में अक्सर आपका मेकअप बह जाता है. जिससे बचने के लिए आप इन तरीकों का इस्तेमाल कर सकती है. तब आपका मेकअप नहीं बहेगा. तो चलिए जानते हैं उनके बारे में...... 

हेवी फाउंडेशन से बचे 

अक्सर कई सारी महिलाएं और लड़कियाँ हेवी फाउंडेशन का इस्तेमाल मेकअप में करती है. जिसकी वजह से वो तेज गर्मी में बह जाता है. इसलिए इसका इस्तेमाल कम करके इसकी जगह मैट बीबी क्रीम लगाइए. ये आपके चेहरे से ऑइल को सोख लेता है और चेहरे को लाइट बनाता है. साथ ही आपको पाउडर बेस्ड प्रोडक्ट लगना चाहिए जो मेकअप को देर तक बनाये रखता है. 

पेस्टल कलर्स का इस्तेमाल 

आप गर्मी में चटकीले रंगों की जगह पर पेस्टल कॉलर का इस्तेमाल करें. जैसे लाइट पिंक, लैवेंडर, मिंट ग्रीन, कोरल पीच आदि. 

सिर्फ आई लाइनर लगाएं

आप गर्मियों में आईशैडों की जगह सिर्फ आई लाइनर ही लगाइए. साथ ही इस मौसम में ब्लैक की जगह सिल्वर ग्रे, मैटेलिक स्टील आदि लगाइए.

हल्की शेड वाली लिपस्टिक लगाएं 

गर्मी के मौसम में हल्‍के शेड की लिपस्टिक ही खूबसूरत लगती है.इस मौसम में हाइड्रेटिंग व मॉइस्चराइजिंग लिपस्टिक का इस्तेमाल ज्यादा बेहतर होता है.