जनवरी पहले हफ्ते में आलिया से भिड़ेगी आलिया, एक दिन के आगे पीछे ही रिलीज़ हो रही हैं ये दो बड़ी फ़िल्में

Gangubai Kathiawadi Vs SS Rajmauli RRR Will Clash On Silver Screen In January First Week

बॉलीवुड इंडस्ट्री फिल्मों के रिलीज़ डेट्स को लेकर कई बार बॉक्स-ऑफिस भिड़ंत जबरदस्त तरीके से देखने को मिलते हैं. जिसके चलते कई सारे सुपरस्टार्स की फ़िल्में कई बार एक ही दिन थिएटर में रिलीज़ होती है.

 जिसके कारण कई बार उनके बीच मनमुटाव भी पैदा हो जाता हैं. इसलिए लोग अपनी फिल्मों के लिए डेट्स एडवांस बुकिंग कर लेते हैं. तकरीबन दो सालों के बाद देश में सिनेमा हाल 5 नवम्बर से खुलने जा रहे हैं. साथ ही सूर्यवंशी, सत्यमेव जयते 2 और अंतिम: द फाइनल ट्रुथ जैसी फ़िल्में नवम्बर में रिलीज़ होने वाली है. ऐसे में आलिया भट्ट के फैंस के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है. मीडिया सूत्रों के अनुसार आलिया भट्ट की दो बड़ी फ़िल्में जनवरी पहले हफ्ते में थिएटर में रिलीज़ होने वाली हैं. जो गंगूबाई काठियावाडी और आरआरआर मुख्य हैं. 

gangubai kathiwadi

एक दिन के आगे-पीछे रिलीज़ होगी ये फ़िल्में 

बाहुबली जैसे बेहतरीन फिल्मों का सफल निर्देशन करने वाले जाने-माने निर्देशक एस एस राजमौली ही आरआरआर का निर्देशन कर रहे हैं. हालांकि पहले ये फिल्म 14 जनवरी 2022 को रिलीज़ होने वाली थी. लेकिन इस डेट को प्रभास ने अपनी मोस्ट अवैटिंग फिल्म राधे-श्याम के लिए पहले से ही बुक कर लिया है. ऐसे में ये फिल्म अब जनवरी 7 को आने वाली है. लेकिन सबसे ज्यादा चिंता का विषय ये है कि इससे ठीक एक दिन पहले संजयलीला भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाडी को रिलीज़ किया जाना है. साथ ही इन दोनों फिल्मों में आलिया भट्ट अहम रोल में दिखाई देने वाली हैं.  

rrr

क्या होगा जब आलिया से भिंड़ेगी आलिया?

आप ऐसे में लोग ये सोच रहे हैं कि जब ये दोनों फ़िल्में एक साथ आगे-पीछे रिलीज़ होंगी तो किसको फायदा होगा? दोनों ही फ़िल्में अपने कहानी और बेहतरीन ट्रेलर को लेकर पहले से ही सुर्ख़ियों में है. जहां गंगूबाई काठियावाडी रियल घटना पर आधारित फिल्म है. तो वहीं आरआरआर एक पीरियाडिक फिल्म बताई जा रही हैं. जिसमें राम चरण, एनटीआर जूनियर के साथ बॉलीवुड के सिंघम भी दिखाई देंगे. जबकि आलिया भट्ट इन दोनों ही फिल्मों में लीड एक्ट्रेस की भूमिका में नजर आने वाली हैं. 

rrr vs gangubai kathiwadi

क्या कहती हैं दोनों की कहानी?

संजयलीला भंसाली की फिल्म ''गंगूबाई काठियावाडी'' गंगूबाई एक सेक्स वर्कर की जीवनी पर आधारित हैं. जिसमें आलिया भट्ट गंगूबाई काठियावाडी के रोल में दिखाई देंगी. ये फिल्म 'द माफिया क्वीन ऑफ़ मुंबई' नाम की किताब पर बेस्ड हैं. जिसमें एक लड़की गंगा की कहानी दिखाई गयी है. इस फिल्म में आपको विजय राज, अजय देवगन और इमरान हाशमी जैसे सुपरस्टार्स भी दिखाई देंगे. 

जबकि एस एस राजमौली की फिल्म 'आरआरआर' देश के आजादी के पहले की कहानी पर आधारित पीरियाडिक ड्रामा फिल्म है. जिसकी कहानी साल 1920 के समय को रेखांकित करती हैं. इस फिल्म को पहले इसी साल दशहरे पर रिलीज़ किया जाना था. लेकिन बाद में इस मेगा बजट फिल्म की रिलीज़ डेट को टाल दिया गया.