बीसीसीआई ने अनिश्चितकाल के लिए आईपीएल के मुकाबलों को किया स्थगित

BCCI suspends IPL season 14 due to covid-19, four players tested positive

इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है. बीसीसीआई ने आईपीएल सीजन 14 के आने वाले सभी मुकाबलों को अनिश्चितकाल तक स्थगित करने का फैसला किया है. जिसे कई सारे आईपीएल फैंस बहुत दुःखी है. हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स के दो खिलाड़ियों समते कुल चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं. आपको बता दे आईपीएल सीजन 14 इस बार अपने देश में अलग-अगल शहरों में अब तक अच्छे से खेला जा रहा था. 

अब तक बीसीसीआई ने मजबूत बायो-बबल के बल पर इस सीजन में 29 सफल मैचों का आयोजन कराया था. आईपीएल का ये सीजन बहुत ही रोमांचक तरीके से चल रहा था. जिसमें अबतक आईपीएल प्वाइंट टेबल में तीन टीमें क्रमशः नंबर एक दो और तीन पर मौजूद है. जिसमें से ऋषभ पंत की आगुवाई वाली डेल्ही कैपिटल्स 12 अंकों के साथ पहले नंबर पर हैं तो वही धोनी की कप्तानी में इस बार चेन्नई सुपर किंग्स ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 10 अंकों के साथ नंबर दो पर कायम है. विराट कोहली के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु 8 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. 

इस साल डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का प्रदर्शन इस सीजन काफी निराशा जनक रहा है. तो वहीं पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल प्लेइंग अॉफ में जगह बनाने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं. 

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी वरूण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. आईपीएल के इस सीजन का फाइनल 30 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना था जो कि अब उसका की डेट बदला जा सकता है.

KKR और RCB के बीच होने वाला मुकाबला हुआ रद्द, KKR के दो खिलाड़ी हुए कोरोना पॉजिटिव

किस टीम को कितने अंक चाहिए क्वालीफाई करने के लिए

हर टीम को क्वालीफाई करने के लिए 16 अंकों की दरकार होती है और जिस टीम के पास 16 अंक होते हैं वो क्वालीफायर 1 और क्वालीफायर 2 जीतने वाली टीम से सेमीफाइनल औल फाइलन खेलते हैं.

इस सीजन में जहाँ एक तरफ डेल्ही कैपिटल्स 12 अंकों के साथ टॉप पर है तो वही बाकी की टीम भी अपने अंकों में इजाफ़ा करती हुई दिखाई दे रही है. अब सिर्फ दिल्ली को दो अंक और चाहिए तो दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स को 3 और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु को भी 3 अंक चाहिए. मुम्बई को अभी भी 8 अंकों की जरूरत है तो संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल को 12 अंक चाहिए क्वालीफाई करने के लिए.

इस लिए जरूरी है कि ये अपने आने वाले मुकाबलों में से सारे जीतने की कोशिश करें.

हालांकि अभी कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए बीसीसीआई ने मुकाबले को स्थगित कर दिया है. अब बीसीसीआई ही जाने कब तक के लिए ये मुकाबला स्थगित रहेगा.