वास्तु टिप्स: डूबती किस्मत को फिर से चमकने के लिए घर में जरूर रखिये ये 5 चीजें, खुल जायेगा भाग्य

5 Things which help in your good fortune, follow the Vastu tips

वास्तु  के अनुसार घर में खुशाली और समृद्धि के लिए कुछ खास चीजों को जरूर रखना चाहिए. ये चीजें वास्तु के हिसाब से शुभ मानी जाती है. 

जो अपने साथ आपके सोये भाग्य को जगाने वाला गुड लक लेके आते है. घर को सजाने के लिए वैसे तो लोग कई सारी चीजों का इस्तेमाल करते है. जिससे घर काफी ज्यादा खूबसूरत और मनमोहक लगता है. ऐसे में घर के अंदर ये 5 चीजें रखने से भी घर सुंदर तो लगता ही है. साथ ही घर में सकारात्मकता आती है.

तीन पैरों वाला मेढ़क

वास्तुशास्त्र में तीन पैरों वाले मेढ़क को शुभ माना जाता है. इसकी प्रतिमा को आप अगर अपने घर के मुख्य द्वार पर रखते है. तो आपको धनलाभ होता है. इसे कभी भी रसोई घर या बाथरूम में नहीं रखते है. ये घर के अंदर गुड़ लक लेकर आता है. 

लाफिंग बुद्धा की मूर्ति 

लाफिंग बुद्धा की मूर्ति आपको कई सारी जगहों पर देखने को मिल जाएगी. कई लोगों का माना है कि इनकी मूर्ति घर में या ऑफिस में रखने से तरक्की होती है. वास्तु के हिसाब से लाफिंग बुद्धा की मूर्ति घर में सकारात्मकता का संचार करती है. जिससे घर में हमेशा समृद्धि और खुशहाली बनी रहती है. इसलिए आप इनकी मूर्ति को अपने घर में रख सकते है. सिर्फ बेडरूम में ये मूर्ति नहीं रखनी चाहिए.

गोल्डन फिश 

घर के अंदर गोल्डन फिश रखने से समृद्धि आती है. अगर आप अपने घर में एक फिश  एक्वैरियम लाकर रख देते है. तो ये ना देखने में बहुत ही खूबसूरत लगता है बल्कि इससे घर में समृद्धि भी आती है. 

तीन सिक्के 

वास्तु में बताया गया है कि घर के दरवाजे पर लाल रिबन से बंधे हुए तीन सिक्के टांगने से घर में आर्थिक तंगी खत्म हो जाती है. साथ ही माता लक्ष्मी की असीम कृपा होती है. जिससे आपको धन-वैभव की प्राप्ति होती है. 

कछुआ 

कछुए को वास्तु में शुभ माना जाता है. घर के अंदर या ऑफिस में इसे रखने से धनलाभ होने के साथ-साथ कारोबार में तरक्की होती है. घर के लोगों को तरक्की मिलती है.