गर्मी में पसीने के बदबू से अब पाइये आसानी से छुटकारा

Now easily get rid of the order due to sweat in summer

गर्मी में तेज धूप और गर्मी होने के कारण आप पसीने से भीग जाते है. जिसकी वजह से  शरीर अक्सर चिप-चिपा और बदबू से भरा रहता है. कई बार अंडर-आर्म, गर्दन, पैर के तलवों से पसीन अधिक निकलते है. साथ इन पसीनों के वजह से बदबू फैलाने वाले बैक्टेरिया बहुत सक्रिय हो जाते है. ऐसे में आपको कई बार शर्मंदगी झेलनी पड़ती है.

 गर्मी में पसीने की बदबू से बचने के लिए आप सभी लोग तमाम प्रकार के परफ्यूम, बॉडी सेंट आदि का प्रयोग करते रहते है. लेकिन इनकी खुशबू भी कुछ समय के बाद फेड हो जाती है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे आसान टिप्स बताने जा रहे है जिनकी सहायता से आप पसीने की बदबू  छुटकारा पा सकते है. तो आइये इनके बारे विस्तार से जानते है... 

सूती कपड़े ही पहनने 

गर्मी में पसीना आना एकदम आम बात होता है. पसीना आने से आपको मोटापा कम होने मदद मिलती है. लेकिन जब ये पसीने शरीर में छुपे बैक्टेरिया से मिलते है  आपके शरीर से बदबू आने लगती है. ऐसे में इस बदबू से बचने के लिए आपको गर्मी में सूती कपड़ें ही पहनने चहिय. जो पसीना आने पर उन्हें आसानी से सूखने में मदद करते है. जिससे आप इन बदबू से बच सकते हैं. 

हल्की खुशबू वाले डिओडेरेंट 

गर्मी में इन बदबू से बचने के लिए लोग डिओडेरेंट का इस्तेमाल करते है. बॉडी परफ्यूम, सेंट आदि का प्रयोग करते है, जिससे बदबू दूर रहे. लेकिन अगर आप बदबू दूर करने के लिए डिओडेरेंट लगाइये तो वो हल्की खुशबू वाला होना चाहिए. अक्सर लोग ज्यादा खुशबू वाला डिओडेरेंट लगाते है जो ज्यादा केमिकल से बने होते है. जिन्हें लगाने स बॉडी में जलन आदि की समस्या उत्पन्न हो जाती है. इसलिए हल्की खुशबू वाले ही परफ्यूम का इस्तेमाल करें. 

5 टिप्स: जूतों की बदबू को कैसे करें दूर !

हर्बल क्वीन का इस्तेमाल करें 

आप पसीने की बदबू से बचने के लिए हर्बल क्वीन के नाम से मशहूर पेस्ट का इस्तेमाल कर सकते है. ये एकदम हर्बल और सही होता है. स्किन पर इस साइड इफ़ेक्ट नहीं होता हैं. आप बेकिंग सोडा, पानी और नींबू के रस को मिलाकर एक पेस्ट बना लीजिए और इसे अंडर आराम में लगाने से आपको पसीने की  छुटकारा मिल जायेगा. इसे लगाने के 10 मिनट बाद आप साफ पानी से इसे धुल लीजिए. 

नहाने के टब में फिटकरी और पुदीने की पत्ती डालकर नहाएं 

पसीने के बदबू से बचने के लिए आप नहाते समय अपने टब में फिटकरी और पुदीने की पत्तियां डालकर नहाइये. इससे शरीर में ताजगी और ठंडक बनी रहती है साथ ही आप पसीने की बदबू से निजात पा सकते है. आप आलू की स्लाइड काटकर पसीने वाली जगह पर रगड़ते है तो आपको इससे छुटकारा मिल जायेगा.