ग्लोइंग स्किन पाने के लिए लगाइये घर पर बना खीरे के छिलके का फेसपैक

Use homemade cucumber peel face pack for glowing skin

ग्लोइंग और खूबसूरत स्किन पाने का ख़्वाब क्या-क्या नहीं करवाता हैं. ये क्रीम-वो क्रीम, इसका ब्यूटी पैक-उसका ब्यूटी पैक. फेसिअल, मेकअप, ब्लीच और न जाने क्या-क्या दुनियाभर की चीजें आप लोग ट्राई करते हैं. लेकिन नतीजा एकदम जीरो रहता हैं. साथ में साइड-इफ़ेक्ट की मार ऊपर से झेलने पड़ती है. खासकर गर्मियों में तेज धूप की वजह से स्किन काली पड़ने लगती है और पिम्पल ज्यादा होते हैं. ऐसे में सबसे जरूरी हो जाता हैं चेहरे पर ग्लो बनाये रखना और उसकी टैनिंग को हटाना. गर्मियों में दूसरा सबसे बड़ा खतरा रहता हैं केमिकल युक्त कॉस्मेटिक का इस्तेमाल करने से उसके साइड इफेक्ट होने लगते हैं. 

Homemade cucumber peels face mask

इसलिए आज हम आपको एक ऐसे फेसपैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप नेचुरल तरीके से घर पर बना सकते हैं. जिसको लगाने से आपकी स्किन प्राकृतिक रूप से सुंदर और चमकता हुआ दिखाई देगा. गर्मी में खीरा  खाने से होने वाले फायदे के बारे में सभी लोग जानते होंगे, लेकिन क्या को पता है कि खीरे के जिन छिलकों को हम ऐसे ही बाहर फेंक देते है. वो हमारे स्किन के लिए कितने लाभदायक है? आज हम आपको खीरे के छिलके से बनने वाले स्पेशल फेसपैक के बारे में बताने जा रहे है जिसका इस्तेमाल करने से आपको ग्लोइंग और सुंदर स्किन प्राप्त होगी है. साथ ही गर्मी में आप हमेशा फ्रेश और कूल दिखाई देंगी. तो आइये इसके बारे में विस्तार से जानते है.. 

कैसे बनाये खीरे के छिलके का फेसपैक

इस फेसपैक को आप घर में इन आसान स्टेप्स में बना सकते है. सबसे पहले आप एक खीरा लीजिए और इसे छील लीजिए. इसके बाद आप इसे अच्छे से मिक्सर में पीस लीजिए. इसके बाद इसमें 2 चम्मच शहद मिलाकर इन दोनों को अच्छे से मिक्स कर लीजिए. अब इसे फ्रिज में रख दीजिए और कुछ देर बाद इसे [अपने चेहरे पर लगाकर छोड़ दीजिए. कुछ समय बाद आप इसे धो लीजिए. ऐसे करने से आपके चेहरे पर नेचुरल ग्लो आ जायेगा. 

खीरे के छिलके से बने फेसपैक के फायदे 

डार्क सर्किल हटायें: अक्सर कई बार आँखों के नीचे डार्क पड़ जाते है. जिससे कारण आपके चेहरे की खूबसूरती चली जाती हैं. ऐसे में ये फेसपैक लगाने से आपके डार्क सर्किल कुछ हफ्तों में खत्म जायेंगे. अक्सर देर रातों तक जागने से भी डार्क सर्किल हो जाते हैं. 

ग्लोइंग स्किन के लिए इस नवरात्रि अपने चेहरे पर लगाइये साबूदाना फेसपैक

टैनिंग से मिलेगी राहत: गर्मियों में अक्सर टैनिंग की समस्या होती है. जिसके वजह से स्किन सांवली हो जाती हैं. ऐसे में आपको खीरे के छिलके से बने इस फेसपैक का इस्तेमाल करना चाहिए. ये आपकी स्किन को टैनिंग से छुटकारा दिलाते हैं. 

ग्लो लाने में मदद करता है: इस फेसपैक का इस्तेमाल ठीक से नियमित रूप से करने पर आपके स्किन ग्लो करने लगती हैं. साथ ही दाग-धब्बें दूर होते हैं. स्किन खूबसूरत और जवां दिखाई देती हैं.