शाहरुख खान से लेकर दीपिका पादुकोण तक, इन 7 एक्टर्स के लिए समीर वानखेड़े बन चुके हैं काल

From Shahrukh Khan To Deepika Padukone, Sameer Has Investigated The 7 Actors Of Bollywood

एक बार फिर से बॉलीवुड में समीर वानखेड़े का नाम जोरो से गूंज रहा हैं. क्रूज शिप ड्रग्स केस में आर्यन खान का नाम सामने आने से लेकर गिरफ्तारी तक समीर वानखेड़े मीडिया की सुर्ख़ियों में बने हुए हैं. 

लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि समीर वानखेड़े और शाहरुख खान का आमना-सामना बहुत पहले भी हो चुका हैं. जहां एक बार बार समीर ने शाहरुख़ को पूरी फैमिली के साथ एयरपोर्ट पर रोक लिया था. समीर वानखेड़े एनसीबी में आर्यन खान केस के अधिकारी हैं. इससे पहले समीर एयरपोर्ट कस्टम डिपार्टमेंट, सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट में थे. उस समय उनके रेडर में कई सारे बॉलीवुड सुपरस्टार्स आ चुके हैं. 

shahrukh khan vs sameer wankhede

शाहरुख खान 

बॉलीवुड इंडस्ट्री के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख़ खान और समीर वानखेड़े की रिवालेरी बहुत पुरानी हैं. साल 2011 में वानखेड़े ने शाहरुख़ और उनकी पूरी फैमिली को मुंबई के एयरपोर्ट पर रोक लिया था. शाहरुख़ खान उस समय फैमिली के साथ हॉलैंड और लंदन की ट्रिप से लौट रहे थे. इसी बीच समीर ने उन्हें रोककर उनके बैग की तलाशी ली थी और उन पर 1.50 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था. 

bipasha basu vs sameer wankhede

बिपाशा बसु

बिपाशा बसु का भी नाम इस लिस्ट में शामिल हैं. एक बार उन्हें समीर ने एयरपोर्ट पर अघोषित समान ले जाने के चलते रोककर उन पर 12 हजार का जुर्माना लगाया था. उनके पास 60 लाख का कीमती सामना बरामद हुआ था. 

anushka sharma

अनुष्का शर्मा 

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा भी समीर के रेडर में आ चुकी हैं. अनुष्का शर्मा साल 2011 में समीर ने अनुष्का को 11 घंटे तक पूछता के लिए एयरपोर्ट पर ही रोक लिया था. अनुष्का के पास से एक हीरे का ब्रेसलेट, एक नेकलेस, ईयरिंग और दो मंहगी घड़ियां बरामद हुई थी. इन घड़ियों की कीमत 35 लाख रुपए थी. हालांकि बाद में अनुष्का को छोड़ दिया गया था.

anurag kashyap

अनुराग कश्यप 

गैंग ऑफ़ वास्सेपुर और सेक्रेड गेम्स जैसी फिल्मों और वेबसीरीज के निर्देशक अनुराग कश्पय भी समीर के हत्थे चढ़ चुके हैं. साल 2013 में समीर ने इन पर 55 लाख का जुर्माना ठोका था. इनके ऊपर टैक्स इन्वेशन के चलते ये फाइन लगाया गया था. साथ ही इनका अकाउंट भी सील किया गया था. 

ranbir kapoor vs sameer wankhede

रणबीर कपूर 

साल 2013 में समीर वानखेड़े ने रणबीर कपूर को भी एयरपोर्ट पर 40 मिनट के लिए रोक दिया था. जाँच के दौरान रणबीर के पास कई सारे महंगे परफ्यूम, कपड़े और जूते मिले थे. जिसके बारे में पहले से नहीं बताया गया था. इसके चलते इन पर 60 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया था. 

katreena kaif

कैटरीना कैफ

साल 2012 में कैटरीना कैफ के ऊपर भी फॉरेन एक्सचेंज रेगुलेशन एक्ट के तहत 12 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया था. कैटरीना के पास से एयरपोर्ट पर एक आईपैड, 30 हजार कैश और व्हिस्की की दो महंगी बोतलें मिली थी. जिसके कारण उन पर जुर्माना थोपा गया था. 

deepika

दीपिका पादुकोण 

पिछले साल ही दीपिका पादुकोण को सुशांत सिंह मामले के दौरान ड्रग्स लेने के लिए एनसीबी का समन भेजा गया था. जिसके बाद दीपिका एनसीबी की दफ्तर भी गयी थी. जहां पर उनसे घंटों पूछताछ की गयी थी.