घनी आईब्रो और पलकों के लिए लगाइये ये होममेड सीरम, जल्द मिलेगा रिजल्ट्स

Use homemade serum to grow thick eyebrows

सुंदर दिखने के लिए आप लोग क्या कुछ नहीं करती हैं. कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स, घरेलू नुस्खें, ये क्रीम, फेसवॉश, फेसिअल आदि. सबका इस्तेमाल करती हैं, घंटों जाकर ब्यूटी पार्लर में टाइम और पैसा दोनों इन्वेस्ट करती हैं. घनी आई ब्रो और सुंदर पलकों के लिए हर कोई कई कोशिशें करता हैं.

 एक सटीक आई ब्रो होने से ही आपके चेहरे पर चार चाँद लग जाता हैं. अगर आपके आई ब्रो बहुत ज्यादा पतले या मोटे है तो आपकी खूबसूरती कम हो जाती हैं. इसलिए आई ब्रो का परफेक्ट फेस के अनुसार ही होना बहुत जरुरी हैं. आई ब्रो ठीक करने के लिए काफी सारी महिलाएं ब्यूटी पार्लर जाती हैं. लेकिन कोरोना की वजह से पार्लर बंद है. ऐसे में टाइम टू टाइम आई ब्रो पर ध्यान नहीं दे पाने से वो बहुत मोटे हो जाते हैं. जिसे आप अब अपने घर पर ही ठीक कर सकती हैं. इसके लिए आपको घर से बाहर भी नहीं जाना होगा. अपने घर पर ही आप अपनी आई ब्रो को इन खास सीरम का इस्तेमाल करके ठीक कर सकती हैं. इन सीरम को आप अपने घर पर ही बना सकती हैं. 

रोजमेरी सीरम: रोजमेरी एक जरुरी आयल है जो आपकी स्किन के लिए लाभदायक होता हैं. ये ब्लड सर्कुलेशन सही करके आपके स्किन में नेचुरल ग्लो लेकर आते हैं. इसका प्रयोग करने से आपके बालों की मोटाई भी बढ़ जाती हैं. साथ ही आपके आई ब्रो और आई लैश भी घने और खूबसूरत हो जाते हैं. इसको आप अपने घर पर आसानी से बना सकती हैं. इसके लिए रोजमेरी आयल, कैस्टर आयल आधा कप पानी और एक जार चाहिए होगा. इसे बनाने के लिए एक पैन में पानी चढ़ाकर उसमें रोजमेरी डाल दीजिए. जब तक इसका रंग पानी में न मिल जाये तब तक इसे उबलते रहिये. इसके बाद जब पानी आधा बचे तो इस एक जार में छानकर इसमें कैस्टर आयल मिला दीजिए. अब आप इसमें मस्कारा वैड को इस सीरम में डाल कर इसे अपने आई ब्रो और आई लैशेज पर लगाई. 

पेपर मिंट सीरम: पेपरमिंट आपके बालों के लिए काफी जरुरी होता हैं. इसमें पाए जाने वाले पोषक तत्व आपके आई ब्रो को बढ़ने में हेल्प करते हैं. इसके अंदर आयरन, पोटैशियम और ओमेगा फैट बालों की मजबूती के लिए जरुरी होते हैं. इसे बनाने के लिए आप पुदीने के थोड़े से पत्ते, 4-5  बूँद ऑलिव आयल, और एक जार चाहिए. 

इसके लिए आप एक पैन में पुदीने के पत्ते को डालकर उबालिये. फिर उसमें ऑलिव आयल की बूँदें डाल दीजिए. इसे 5 मिनट तक उबालिए फिर इसे एक बर्तन से ढ़कर दो से तीन मिनट तक धीमी आंच में उबालिये. इसके बाद जब इसका कलर बदल जाये तब इसे जार में निकालकर रख लीजिए.