बिस्तर के पास प्याज रखने से होते है चमत्कारी फायदें, आज ही रखना शुरू कीजिए

Amazing benefits of keeping onion under the bed, start from today

प्याज के कई सारे फायदे होते है जिनके बारे में लगभग सभी लोग जानते होंगे. जैसे प्याज खाने से धूप नहीं लगती, सेहत अच्छा रहता है, बीमारी दूर होती है, वगैरह वगैरह.. लेकिन बहुत कम लोग इस बात को जानते है कि अगर वो हर रोज अपने बेड के पास प्याज रखकर सोते है तो इससे कई सारे हैरान कर देने वाले फायदे होते हैं. जिससे आपकी कई सारी तकलीफें दूर हो जाती हैं. 

प्याज दैनिक जीवन में बहुत ही लाभकारी है. स्पेशल डिश से लेकर नार्मल खाने तक हर एक चीजे में इसकी जरूरत होती है. इसे खाने में डालने से खाने का टेस्ट और जायका दोनों बढ़ जाता हैं. इसलिए आज हम आपको बिस्तर के पास प्याज रखने से होने वाले फायदों के बारे में बताने जा रहे है... 

सर्दी खांसी दूर होती है 

एक प्याज को चार हिस्सों में काटकर इसे अपने बिस्तर के नीचे रखकर सो जाइये. इससे आपकी सर्दी खांसी दूर हो जाती है क्योंकि प्याज में एंटी-बैक्टेरियल गुण पाए जाते है. जो इन्फेशन को फैलने से रोकता है. साथ ही इसे बिस्तर के नीचे रखकर सोने से नींद अच्छी आती हैं. 

जानिए डोसा खाने से होने है वाले इन फायदों के बारे में

पैरों के लिए फायदेमंद, ब्लड सर्कुलेशन सही करे 

प्याज आपके पैरों को डिटॉक्स करने में बहुत मदद करता है. आप एक प्याज को काटकर इसे अपने पैर के तलवों पर रखकर मौजे पहनकर सो जाना है बस. ऐसा करने से आपके पैर डिटॉक्स हो जायेंगे साथ ही ब्लड सर्कुलेशन अच्छे से होगा. 

Benefits of onion

पेट के लिए लाभकारी 

अगर आपको गैस या कब्ज की समस्या होती है तो ये इसके लिए बहुत फायदेमंद हैं. प्याज में पाये जाने वाले फाइबर पेट की इन तकलीफों को दूर करके पेट साफ़ रखता हैं. 

त्वचा और बालों के लिए बहुत फायदेमंद है कद्दू, जानिए कद्दू मास्क बनाने का तरीका

पीरियड्स के दर्द को कम करता है 

पीरियड्स में महिलाओं को होने वाले तकलीफों और दर्द को दूर करने में मदद करता हैं. पीरियड्स शुरू होने से पहले कच्चा प्याज खाने से इन तकलीफों से राहत मिलती हैं.