Holi Special: इस होली अगर गलती से आपने भांग पीली हैं तो इन आसान टिप्स से उतार सकते हैं इसका नशा

Holi Special: How to get rid of the hangover of Bhang this Holi?

होली रंगों और खुशियों का त्यौहार होता हैं. ऐसे में हर जगह रंग और गुलाल के साथ गुझियों और मिठाइयों की मनमोहक खुश्बू भी बिखरी रहती हैं. हर कोई होली की मस्ती में झूम रहा होता हैं. तो वहीं कुछ लोग जानबूझ कर तो कुछ लोग गलती से भांग पी लेते हैं. होली के दिन भारत के कई हिस्सों में भांग या ठंडाई भी जोरो पर चलता हैं. खासकर उत्तर प्रदेश की होली में. ऐसे में अगर आपने गलती से भांग पी लिया हैं तो इसका नशा बहुत भारी होता हैं. जो आसानी से उतरती नहीं हैं. 

लेकिन आज हम कुछ आसान तरीकों से इसके नशे को कम करने का तरीका बताने जा रहें हैं. जिसके मदद से आप इसके नशे को आसानी से और जल्दी से उतार सकते हैं. तो आइये जानते हैं कैसे आप इसके नशे को दूर कर सकते हैं.. 

खट्टी चीज़ों करें उपयोग 

आप नशा उतारने के लिए खट्टी चीज़ों का सहारा ले सकते हैं. खट्टी चीज़ें नशे को कम करने में सहायक होती हैं. इमली के अलावा आप संतर, नींबू, छाछ, लस्सी दे सकते हैं. खट्टी चीजों में एंटी ऑक्सीडेंट होते हैं. जाप आपके शरीर में जाकर नशा करने वाले केमिकल को बेअसर कर देते हैं. जिससे नशा आसानी से उतर जाता हैं. 

Holi स्पेशल: इस होली घर पर बनाये नेचुरल और हेल्दी कलर, आसान तरीके से

नारियल पानी हैं उपयोगी 

नशा उतारने के लिए आप नारियल पानी भी पीला सकते हैं. ये भी खट्टे फलों की तरह ही काम करता हैं. इसके अंदर भी एंटी ऑक्सीडेंट पाया जाता हैं. जो नशे को तुरंत कम करने का काम करते हैं. 

Coconut Water helps to get rid of bhang hangover

अदरक से करे भांग के नशे को दूर 

अगर अपने भांग पी लिया लिया हैं और इसका नशा आप पर हावी हो गया हैं. तो आप अदरक में मदद से आसनी से धीरे-धीरे इसके नशे को उतार सकते हैं. अदरक हर घर में बड़ी आसानी से मिल जायेगा. हर घर में अदरक की चाय पीने वाले होते ही हैं. साथ अदरक आपके शरीर को गर्म रखता हैं. आप अदरक के छोटे-छोटे टुकड़े भांग पीने वाले को दे दीजिए. वो उसे चूसकर भांग के नशे से बाहर आ सकता हैं. 


गुनगुना सरसों का तेल 

घर में सब्जी इत्यादि बनाने में काम आने वाले सरसों के तेल से भी आप भांग का नशा उतार सकते हैं. अगर किसी पर भांग ज्यादा ही चढ़ गई हो ज़ोर वो बेहोश हो गया हो तो उसके नशे को कम करने के लिए आप सरसों के तेल को हल्का गर्म करके उसके कान में डाल दीजिए. उसका नशा उतर जायेगा. 


कैफीन से दूर रहें 

अगर आपने भांग पी लिया हैं तो आप ऐसे में मीठी चीज़ों से दूर रहिये. मीठे चीजें खाने से भांग खूब चढ़ता हैं. ख़ास कर चाय और कॉफ़ी से क्योंकि इसमें कैफीन पाया जाता हैं. 

Holi स्पेशल: इस होली आप इन तरीकों से बन सकते हैं स्टाइल्स और ट्रेंडी

खूब सारा पानी पिलाने से उतर सकता हैं नशा 

पानी प्राकृतिक डिटॉक्स ड्रिंक हैं. अगर किसी ने भांग पी ली हैं हैं तो उसे खूब सारा पानी पीला दीजिए. इस पानी में नींबू निचोड़ कर आप उस आदमी को पीला दीजिए, नशा उतर जायेगा.