Holi स्पेशल: इस होली आप इन तरीकों से बन सकते हैं स्टाइल्स और ट्रेंडी

Holi Outfits And Styling Ideas To Look Vibrant And Vivacious!

होली रंगों और खुशियों का त्यौहार माना जाता हैं. इस दिन सभी अपने गीले-शिकवे भुलाकर एक दूसरे के साथ होली मनाते हैं. इस दिन मिठाइयों की ख़रीदारी से लेकर कपड़ों के लेकर लोगों में काफी उत्साह दिखाई देती हैं. देश के सभी शहरों मै बाजार सज जाती हैं. होली के एक हफ्ते पहले से खरीदारी के लिए बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ती हैं. 

लोग इस दिन के लिए काफी खुश दिखाई देते हैं. इस होली आप इन तरीकों से स्टाइल्स और ट्रेंडी दिख सकते हैं. इन आसान तरीकों से आप बनिए इस होली स्टाइल्स और क्लासिक. 

ट्रेडिशनल लुक्स

होली के दिन हर कोई बेहतर दिखना चाहता हैं. साथ ही कई सारी थीम पार्टीज में भी एकदम स्टाइल्स और ट्रेंडी दिखने की होड़ लगी रहती हैं. महिलायें इस दिन ज्यादा ट्रेडिशनल दिखने की कोशिश करती हैं. पटियाला सूट महिलाओं के लिए बेस्ट ड्रेसेज में से एक होता हैं. वो पटियाल ऑउटफिट में बहुत अच्छी दिखती हैं. पटियाला सूट बहुत आरामदायक होते हैं और ट्रेडिशनल दिखते हैं. 


आँखों को बचाकर रखिये 

होली के दिन हम कई सारे रंगों का प्रयोग करते हैं. जो मार्किट में हैवी केमिकल के उपयोग से बनाये जाते हैं. जिनमें हानिकारक केमिकल अधिक मात्रा में मिलाया जाता हैं. जो आपके स्किन के लिए बहुत हार्मफुल होते हैं. ऐसे में जरुरी हैं कि इस होली आप अपने आँखों का ख्याल रखिये. जिसके लिए आप स्टाइल्स चश्मों का प्रयोग कर सकते हैं. ये आपकी आँखों को बचाने के साथ-साथ आपके लुक्स में चार-चाँद लगा देते हैं. रंगों को साफ़ करने के लिए आप गर्म [पानी का सहारा ले सकते हैं. 

Holi Special: होली पर लोग क्यों पहनते हैं सफेद कपड़े, कारण जानकर हो जायेगें हैरान

Holi 2021: इस साल कब खेला जायेगा रंग, कैसे मनाये होली

सही फुटवेयर बनायेगे आपको स्टाइल्स और ट्रेंडी 

ड्रेसेज के साथ सही फुटवेयर का चुनाव करना हमेशा से ही एक मुश्किल समस्या रही हैं. ख़ासकर होली वाले दिन ये समस्या बहुत जटिल हो जाती हैं. आपको अपने ड्रेस के साथ मैच करने वाले कौन से शूज, या सैंडल पहनना सही रहेगा. ऐसे में आप एक बात पर ध्यान अवश्य दीजियेगा कि होली के दिन फुटवेअर वही पहने जो पानी में ख़राब न हो और जिनसे आप पिसलकर गिर न जाये. इसमें सबसे बेस्ट ऑप्शन होता हैं फ्लिप-फ्लॉप सही रहेगा. 


बालों को रखें ख्याल 

आप सभी अपने बालों और स्किन को लेकर बहुत ही केयरफुल होते हैं. ऐसे में आप हर पल उनको बचने का उपयोग करते हैं. होली में सबसे ज्यादा जरुरी हो जाता, क्योंकि आप इस दिन होलिम के रंगों के साथ खेलते हैं. जिनमें केमिकल से बने कलर आपकी स्किन और बालों के लिए बहुत हानिकारक होते हैं. इस होली आप कैप या बंडाना के इस्तेमाल से न सिर्फ अपने बालों को सुरक्षित रख सकते हैं बल्कि एक स्टाइलिश लुक में भी दिखाई देंगे. 


पुरुषों के लिए ग्रापिक वाले टी-शर्ट बहुत आरामदायक और स्टाइल्स 

होली के दिन लड़के ज्यादातर टी-शर्ट या सफेद कुर्ते पहनते हैं. जो स्टाइल्स के साथ- साथ आरामदायक होते हैं. इस होली ब्लू जीन्स और वाइट शर्ट या कुरता सबसे बेस्ट ऑप्शन होगा.  वही लड़कियां कॉटन सूट पहनना ज़्यादा पसंद करती हैं.