Skin Tips: गर्मियों में ग्लोइंग स्किन के लिए लगाइये होममेड चंदन और गुलाब का उबटन और देखिये कमाल

Use Homemade Chandan and Gulab Ubtan For Glowing Skin in Summer

गर्मियां शुरू होते ही आपकी स्किन तेज़ धूप की वजह से सावंली पड़ जाती हैं. आप टैनिंग के मार झेलने लगती हैं. ऐसे में सबसे जरूरी हो जाता हैं चेहरे पर ग्लो बनाये रखना और उसकी टैनिंग को हटाना. गर्मियों में दूसरा सबसे बड़ा खतरा रहता हैं केमिकल युक्त कॉस्मेटिक का इस्तेमाल करने से उसके साइड इफेक्ट होने लगते हैं. ऐसे में जरुरी हैं कि आप घर पर अपने हाथों से हेल्दी उबटन बनाकर लगाइये और अपने बेजान चेहरे के ग्लो को वापस पाइये.

 होममेड उबटन का फायदा ये हैं कि इसका कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं होता हैं. तो आइये जानते हैं कि कैसे बनाते हैं गुलाब और चंदन का होममेड उबटन.. 

उबटन बनाने का तरीका 

घर पर उबटन बनाना बहुत ही आसान हैं और आप घर पर ही एक हेल्दी और नेचुरल उबटन बना सकती हैं. उबटन बनाने के लिए आपको इन सभी चीजों की जरूरत होगी जो इस प्रकार से हैं.. 

1 चम्मच चंदन पाउडर, गुलाब फूल का पाउडर, 1 चम्मच बादाम का तेल, पानी, गुलाब जल, नींबू का रस, मलाई, और चुकती भर हल्दी. इन सभी को एक बाउल में अच्छे से मिक्स कर लीजिए. इसको मिक्स कर्क अच्छे से पेस्ट बना लीजिए उसके बाद इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाकर अपने गालों का मसाज कीजिए. करीब 15 मिनट बाद आप अपने फेस को धुल लीजिए. 


उबटन लगाने से होने वाले फायदे 

आप जब ये होममेड उबटन लगाएंगी तो इससे आपके चेहरे पर ग्लो के साथ-साथ कई सारे और फायदे नज़र आएंगे. आपकी चेहरे पर चमक बनी रहेगी. फेस एकदम फ्रेस और खिला-खिला दिखाई देगा. इसके साथ ये सभी फायदे भी देखने को मिलेंगे. 

Skin Tips Best Ubtan

साइड इफ़ेक्ट नहीं होता 

इस उबटन को लगाने का सबसे बड़ा फायदा ये होगा कि आपके स्किन केमिकल से बने फेसपैक के साइड इफ़ेक्ट से एकदम सुरक्षित रहेगी. ये होममेड उबटन एकदम हेल्दी और नेचरल होता हैं जिससे आपके चेहरे पर नेचुरल तरीके से ग्लो आएगा. 


ब्लीच करने की जरूरत नहीं होगी 

उबटन लगाने से ये आपके चेहरे पर ब्लीच की तरफ काम करता हैं. जिससे आपको केमिकल मिले प्रोडक्ट से ब्लीच करने की जरूत नहीं होगी. उबटन से आपके चेहरे की रंगत और निखार बनी रहेगी. इस उबटन में नेचुरल एंटी ऑक्सीडेंट पाए जाते हैं जो आपके चेहरे गहराई से साफ़ करने में मदद करते हैं. 

Skin टिप्स: बेदाग़ और खूबसूरत ग्लोइंग स्किन के लिए खाइये अंगूर और देखिये इसका कमाल

स्किन की ड्राईनेस कम होगी 

इस उबटन में गुलाब जल मिला रहता हैं. जिससे आपके चेहरे का रूखापन यानी ड्राईनेस ख़त्म होती हैं. आपके चेहरे पर ग्लो बनाये रखता हैं और निखार लाता हैं.