Ind vs Eng : सीरीज जीतकर, वनडे रैंकिंग में नंबर वन बनने के लिए टीम इंडिया के पास हैं सुनहरा मौका

Team India need to clean sweep England in Odi series to become world No1 ICC ranking

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 23 मार्च से शुरू होने वाला हैं. इससे पहले टीम इंडिया ने इंग्लैंड को टेस्ट और टी20 सीरीज में हराकर दोनों अपने नाम कर लिया हैं. अब टीम इंडिया के पास इंग्लैंड को हराकर वनडे रैंकिंग में पहले पॉयदान पर आने का सुनहरा मौका हैं. अभी इंटरनेशनल वनडे रैंकिंग में 123 रेटिंग के साथ इंग्लैंड टीम नंबर एक पर हैं. वहीं 117 रेटिंग के साथ टीम इंडिया दूसरे नंबर हैं. तीसरे नंबर न्यूजीलैंड की टीम हैं. 

वनडे सीरीज के सभी मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन में खेले जायेंगे. जिसका पहला मैच 23 मार्च को खेला जायेगा और ये 28 मार्च तक चलेगा. 

इस पूरे सीरीज के दौरान टीम इंडिया की नज़र मैच जीत ने के साथ-साथ इंग्लैंड से नंबर वन का भी ताज छीनने पर रहेगी. अभी तक वनडे रैंकिंग में इंग्लैंड नंबर वन पर हैं. 

कैसे बन सकती हैं इंडिया नंबर वन 

विराट कोहली की कप्तानी में नम्बर वन बनने कर एक मौका इंडिया के पास खुद चलकर आया हैं. अगर वनडे के तीनों मैचों को टीम इंडियन 3-0 से जीत जाती हैं तो वो इंग्लैंड से ज्यादा पॉइंट्स लेकर नंबर वन बन जाएगी. इसके लिए टीम इंडिया को सबसे ज्यादा मेहनत और लगन से खेलना होगा. कम से कम गलतियां करते हुए तीनों मैच को जीतने की हर सम्भव कोशिश करनी चाहिए. 


कितने बजे शुरू होगा मैच 

इंडिया और इंग्लैंड के बीचे पहला वनडे मैच 23 मार्च पुणे में खेला जायेगा. जबकि दूसरा और अंतिम मुकाबला 26 तथा 28 मार्च पुणे में ही होगा. 

सभी मैच भारतीय समय के अनुसार दोपहर 1:30 से खेले जायेंगे. टॉस 1 बजे होगा. 


कहाँ देख सकते हैं मैच का लाइव टेलीकॉस्ट 

ये सभी मैच आप अपने टीवी के स्टार स्पोर्ट चैनल पर लाइव देख सकते हैं. 

IPL 2021: कौन सी तीन टीम जीत सकती हैं इस बार आईपीएल की ट्रॉफी

कहाँ देख सकते हैं लाइव स्ट्रीमिंग 

इन तीनों मैचों को आप जियो टीवी और हॉटस्टार पर लाइव देख सकते हैं. 


टीम इंडिया का प्लेइंग 11 

टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में आप कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, केएल राहुल, यजुवेंद्र चहल, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, वाशिंगटन सुन्दर, टी नटराजन, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर 


इंग्लैंड स्क्वार्ड 

इयोन मॉर्गन, मोईन अली,जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, सैम करन, टॉम करन, जोस बटलर,लियाम लिविंगस्टोनमैट पर्किन्सन आदिल रशीद, बेनस्टॉक्स, रीस टॉप्ले और मार्क वुड