Hairstyle Tips: अब बालों में चिपके च्विंगम को छुड़ाए आसानी से!

Hairstyle Tips: अब बालों में चिपके च्विंगम को छुड़ाए आसानी से!

बालों को कीमत उससे पूछिए जिसके बाल भरी जवानी में झड़ जाते हैं तब आपको उसकी असली कीमत का अंदाज लग जायेगा. हर कोई चाहत हैं की उसके बाल बहुत ही सुंदर हो ताकि हर तरह के हेयर स्टाइल वो अपना सके. उसकी के लिए हर कोई अपने बालों की बहुत केयर करता हैं. ख़ासकर महिलाएं वो हमेशा अपने बालों की समस्या को लेकर बहुत परेशान होती रहती हैं. कभी बेजान सुर्ख बालों की समस्या, तो कभी बालों के झड़ने वाली समस्या से.

 जिसके लिए वो हर महीने तरह-तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं. ऐसे में एक सबसे बड़ी समस्या होती हैं बबल गम, जिसे च्विंगम भी कहा जाता हैं, उनके चिपक जाने का. अक्सर आपके या फिर आपके बच्चों के बालों में ये जिद्दी च्विंगम चिपक जाते हैं. जिसकों निकालने के लिए कई सारे उपाय करने के बाद बहुत लोग सफल नहीं पाते और अंत में बाल को काटने के लिए तैयार हो जाते हैं. लेकिन हमें हमेशा आसान से आसान तरीकों से उन्हें निकालने की कोशिश करनी चाहिए. आज हम आपको बताएँगे बालों से च्विंगम छुड़ाने के कुछ आसान और सस्ते तरीके जिससे आप बिना बाल काटे च्विंगम निकाल सकेंगे. 


  • गर्म पानी 

आप बबल गम को छुड़ाने के लिए गर्म पानी से आपने बालों को धुलिये, जिससे बबल गम की पकड़ ढ़ीली हो जाती हैं और आसानी से निकल जाते हैं. ध्यान रहे पानी ज्यादा गर्म न हो. 


  • नारियल का तेल 

आप बालों में चिपके च्विंगम को आसानी से छुड़ाने के लिए आप नारियल के तेल का उपयोग कर सकते हैं. बालों में जहाँ भी च्विंगम लगी हो उसके चारों ओर नारियल के तेल से मालिश कर दीजिये जिसके बाद च्विंगम आसानी से निकल जायेगा. 


  • बर्फ का प्रयोग करें 

आप बर्फ के टुकड़े को अपने बालों में चिपके च्विंगम पर तब तक रखें जब तक वो मुलायम न हो जाये. एक बार जब वो मुलायम हो जाये उसे आसानी से निकाल सकते है. 

घर की सफाई के 5 टिप्स : हर महीनें घर की सफाई पर खर्च होने वाले हज़ारो रुपए को आप ऐसे बचा सकते हैं !

  • ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल 

आप च्विंगम निकालने के लिए ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. गर्म हवा से च्विंगम पिघल जाएगी और आसानी से छूट जाएगी. 


  • बटर से छुड़ाए

बालों में लगे च्विंगम पर बटर से मालिश कीजिये और उसके बाद उसे आसानी से खीच कर बाहर निकाल दे. 


  • खाने वाले तेल से 

आप खाना पकने वाले किसी भी तेल को उस स्थान पर लगाकर कंघी से च्विंगम निकाल सकते हैं. 


  • शैम्पू करने से 

आपक च्विंगम लगने के तुरंत बाद ही शैम्पू से बाल धूल ले आपका काम हो जायेगा.