Why We Celebrate Anti Valentines Day Week?, Anti Valentines Day क्यों मनाया जाता हैं?

Anti Valentines Day क्यों मनाया जाता हैं?

तो गुरू प्यार भरा हफ़्ता तो ख़त्म हो गया और अब आ गई 15 फरवरी, और अब से एंटी वैलेंटाइन्स डे शुरू हो जायेगा. 


क्या हैं एंटी वैलेंटाइन्स डे? Anti Valentine

वैसे तो बीत सात दिनों में आप सभी ने खूब प्यार मोहब्बत की कसमें खाई, चॉकलेट खाई, टेडी दिया, रोज दिया, प्रोपोज़ किया और कई सारे वादें भी किये और हैं एक दूसरे को गले भी लगाया, लगे हाथ एक दो किश विश भी किये होंगे. लेकिन कहते हैं न खुशियां कहा ज़्यादा देर तक रूकती हैं. वो तो आती हैं और चली जाती हैं. 14 फरवरी को वैलेंटाइन्स डे ख़त्म होने के बाद अगले दिन से ही एंटी वैलेंटाइन्स डे शुरू हो जाता हैं. जिसका अपना एक अलग महत्व होता हैं.


क्या हैं एंटी वैलेंटाइन्स डे?

एंटी वैलेंटाइन्स डे का मतलब हैं कि इन सात दिनों में जिन लोगों के जीवन में प्यार का बरसात नहीं हुआ या किसी के गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड उसे चीट किया या किसी ने वादा तोड़ा या फिर किसी के साथ आपकी अंडरस्टैंडिंग नहीं बनती तो उन लोगों के साथ क्या करना चाहिए.

एंटी वैलेंटाइन्स डे की एक ख़ास बात हैं कि भले ही इसके दिनों के नाम स्लैप डे, किक डे, होता हैं लेकिन इसका मतलब कुछ और ही हैं.

Slap Day

Slap Day

15 फरवरी को स्लैप डे मनाया जाता हैं जिसका मतलब ये बिल्कुल नहीं होता हैं कि आप किसी को चाटा मर दे. वैसे मार भी सकते हैं लेकिन मज़ाक में नहीं तो पता चले की उसको सच में मार मार कर मोर बना दिया. ख़ैर ये दिन इसलिए मनाया जाता हैं क्योंकि इस दिन आप अपने उस बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड को अपनी ज़िंदगी से निकाल दे, एक दम से स्लैप ऑउट कर दे जो आपको पसंद नहीं करता, जिसके साथ आप खुश नहीं होते हैं. जो आपको सच्चे मन से प्यार नहीं करता. 

Kick Day

Kick Day 

स्लैप डे के अगले ही दिन आता हैं किक डे इस दिन आप अपने लाइफ से उस इंसान को लात मार के बाहर निकाल सकते हैं जो आपको धोका दे रहा हो, आपको गुमराह कर रहा हो. आपके इमोशंस का फायदा उठा रहा हो. 

इसके लिए जरुरी नहीं की वो आपका पार्टनर हो. वो दोस्त भी हो सकता हैं, पड़ोसी, और रिश्तेदार. 


Perfume Day

Perfume Day 

17 फरवरी को परफ्यूम डे मनाया जाता हैं. जो की एंटी वैलेंटाइन्स डे का तीसरा दिन होता हैं. ये सबसे ख़ास होता हैं क्योंकि इस दिन हर कोई अपने लिए एक बेहतरीन परफ्यूम की तलाश करता हैं जो उसके पर्सनालिटी को मैच करे. वैसे परफ्यूम का मतलब इत्र या सेंट होता हैं लेकिन यहां पर परफ्यूम का मतलब एक अच्छे पार्टनर या दोस्त से हैं. 

हर कोई इस दिन एक बेहतरीन दोस्त या पार्टनर की तलाश करता हैं जो उसके लाइफ और पर्सनालिटी को सूट करे. 

Flirting Day

Flirting Day

18 फरवरी को ये मनाया जाता हैं. इस दिन को कपल्स और सिंगल दोनों लोगो एन्जॉय करते हैं. इस दिन आप किसी पार्टनर या दोस्त के साथ डेट्स पर, या डिनर पर जा सकते हैं और उसके साथ रोमांटिक अंदाज़ में फ़्लर्ट कर सकते हैं. 


Confession Day

Confession Day 

19 फरवरी का ये दिन बहुत ही ज़्यादा ख़ास होता हैं क्योंकि इस दिन जितने भी कपल्स होते हैं, या जिनकी अभी शुरुआत हुई हैं वो अपने पार्टनर को अपने दिल की बात कन्फेस करते हैं इसलिए इसे कॉन्फेशन डे कहा जाता हैं. 

इस दिन लोगों अपने दिल की बात के साथ साथ कोई सीक्रेट भी शेयर करते हैं. 

Missing Day

Missing Day

एंटी वैलेंटाइन्स डे के छठें दिन को मिसिंग डे के तौर पर मानते हैं. इस दिन आप बाकी सभी बीतें दिनों की मिठास और ख़ुशी भरे लम्हों को मिस करते हैं. अपने पार्टनर के साथ बिताये हर एक छोटे मोटे लम्हों को मिस किया जाता हैं. अपने किसी लव्ड वन को याद करते हैं. 

Break Up Day

Break Up Day 

एंटी वैलेंटाइन्स डे का लास्ट और सबसे दुःख दायी दिन होता हैं ब्रेक अप डे जब आप अपने रिश्ते को अचानक से ख़त्म कर लेते हैं. आपका ब्रेकअप हो जाता हैं. 

वैसे ये दिन उन लोगों के लिए बहुत ही ख़ास होता हैं जो मज़बूरी में अपने रिश्तों को खिंच रहे होते हैं और जहाँ पर उन्हें ख़ुशी नहीं मिलती वहां से वो ब्रेकअप कर लेते हैं जो की बहुत सही फैसल होता हैं.