वास्तु टिप्स: घर में इन जगहों पर दर्पण लगाने से होती है बरकत, आर्थिक तंगी से मिलती हैं राहत

These are the best place to keep Mirror in the home for Prosperity

वास्तुशास्त्र में इंसान के कई सारी समस्याओं का समाधान दिया गया हैं. इनको अपने जीवन में अपनाकर ही लोग कई सारे प्रोब्लेम्स से निजाद पा सकते हैं. ऐसे ही इसमें कई सारे नियम बताये गए हैं. 

जिनका पालन करने से आपके जीवन में अगर आर्थिक तंगी या रूपये-पैसों से सम्बन्धित समस्याएं दूर हो सकती हैं. वास्तुशास्त्र के अनुसार आर्थिक तंगी से जूझ रहे इंसान को अपने घर में दर्पण लगाने से इस समस्या से छुटकारा मिल सकता हैं. इसके लिए आपको घर में दर्पण लगाने से पहले वास्तु के इन खास टिप्स को जरूर अपनाना चाहिए. तो चलिए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं...... 

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर के इन जगहों पर लगाना चाहिए दर्पण 

डाइनिंग टेबल के ठीक सामने 

अगर आपके घर में आर्थिक तंगी एक बहुत बड़ी समस्या हैं और आप इससे कई दिनों से जूझ रहे हैं. तो आपको इसे तुरंत दूर करने के लिए वास्तु के अनुसार डाइनिंग टेबल के ठीक सामने एक बड़ा सा दर्पण लगा देना चाहिए. इसे इस प्रकार लगाइये जिससे पूरा डाइनिंग टेबल उसमें दिखाई दे. ऐसा करने से घर में आर्थिक तंगी की समस्या कम हो जाती हैं. 

उत्तर और पूर्व दिशा की दीवारों पर लगाए 

वास्तु के अनुसार घर में अगर आप उत्तर और पूर्व दिशा में शीशा लगाते हैं. तो इससे आर्थिक तंगी बंद हो जाती हैं. साथ ही व्यवसाय में अचानक लाभ के भी योग बनते हैं. उत्तर और पूर्व दिशा में दर्पण लगाने से घर में आर्थिक लाभ दूर होती हैं. धन लाभ के संयोग ज्यादा बनते हैं. 

शयनकक्ष के ठीक सामने 

वास्तु के अनुसार आप अगर अपने बेडरूम के ठीक सामने बड़ा सा मिरर लगाने से पैसों संबंधित सारी समस्याएं धीरे-धीरे दूर होने लगती हैं. अगर आप धन या आर्थिक प्रोब्लेम्स से परेशान हैं तो आपको ये टिप्स अपनाना चाहिए. 

ये बातें भी जाने 

वास्तु शास्त्र ये भी कहता हैं कि घर के मेन गेट पर मिरर नहीं रखनी चाहिए. साथ ही एक ही जगह पर आमने-सामने दो शीशे नहीं रखनी चाहिए. ऐसा करने से मुसीबते कम होने की जगह बढ़ जाती हैं. आमने-सामने मिरर होने से घर में कलह और क्लेश बढ़ जाती हैं. साथ ही कई सारी मुसीबतें खत्म होने के बजाय दोगुनी रफ्तार से बढ़ने लगती हैं. इसलिए घर में दर्पण लगाते समय इन बातों का खास तौर पर ध्यान देना बेहद जरुरी हैं.