घर बैठे आनंद लीजिये इन खास 5 वेबसीरीज का, जानिए क्यों है ये इतनी फेमस

Must Include These Top 5 Web-series in Your List to Watch

लॉकडाउन फेज वन के बाद से इंडिया में ओटीटी पर आने वाली वेबसीरीज के व्यूअर और डिमांड दोनों तेजी से बढ़े हैं. जिसके चलते Money Heist, Breaking Bad, जैसे वेबसीरीज को लोगों का खूब अच्छा रिस्पांस मिला. 

आज के समय में ओटीटी प्लेटफॉर्म की वजह से चीजें बहुत तेजी से बदल रही हैं. लोगों को अब थिएटर से ज्यादा आनंद अपने घर पर मूवीज और वेब शोज देखने में आ रहा है. ऐसे में अगर आप भी वीकेंड में कोई अच्छा सा वेबसीरीज देखने का प्लान बना रहे है. तो आपको ये 5 वेबसीरीज जरूर देखना चाहिए. जो अपने दमदार स्टोरी प्लॉट के साथ-साथ एक्शन और थ्रिलर सस्पेंस की वजह से काफी ज्यादा चर्चा का विषय बनी हुई हैं. तो आइये जानते हैं इनके बारे में.... 

mumbai diaries 26/11

मुंबई डायरिज 26/11 

पिछले महीने सितम्बर में अमेज़न प्राइम वीडियो पर आई इस वेबसीरीज के काफी चर्चे हैं. इसकी कहानी मुंबई के 26/11 अटैक पर आधारित है. इसमें आपको उरी और देवों के देव महादेव फेम मोहित रैना, नताशा भारद्वाज और टीना देसाई जैसे कलाकार देखने को मिलेंगे. मुंबई अटैक की घटना को डॉक्टर्स, नर्सेज, आदि अन्य लोगों के पॉइंट ऑफ़ व्यू से इसमें दिखाने की कोशिश की गई है. 

kota factory

कोटा फैक्ट्री 2 

कोटा फैक्ट्री का पहला सीजन यूट्यूब पर आया था. लेकिन इस बार इसका दूसरा सीजन सीधे नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ किया गया है. जिसे लोगों के काफी पसंद किया हैं. इसे आप जरूर देखिये क्योंकि इससे आपको राजस्थान में कोटा में चल रहे आईआईटी कोचिंग इन्सिटिटूशन के बारे में ज्यादा जानकारी मिलेगी

mindhunter

माइंडहंटर 

साल 2017 में बनी नेटफ्लिक्स के इस क्राइम ड्रामा शो के अबतक 2 सीजन आ गए है. ये वेबसीरीज माइंडहंटर नाम की जॉन डॉगल्स की बेस्टसेलर नॉवेल पर बेस्ड है. इसमें दुनिया के कई सारे अपराधियों की साइकोलॉजी को दिखाया गया है. 

squid game

स्क्विड गेम्स 

हालही में पिछले महीने ये वेबसीरीज नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई है. इस वेबसीरीज की वजह से नेटफ्लिक्स को अरबों रुयपे का मुनाफा भी हुआ हैं. ये एक कोरियन क्राइम ड्रामा सीरीज है. जिसमें अमीर और गरीब के लोगों के बीच एक खूनी जंग को दिखाया गया है. कैसे अमीर लोग अपने पैसे के बल पर गरीबों को गरीबों से लड़ा रहे हैं. इस पूरे शो में लालच की वजह से चंद रुपयों के लिए लोग एक दूसरे के खून के प्यासे बन गए है. अब ये खूनी जंग कब और कैसे खत्म होगा? ये जानने के लिए आपको ये देखना होगा. 

money heist

मनी हाइस्ट 

साल 2017 में नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होने वाली इस क्राइम ड्रामा सीरीज के अब तक 5 सीजन आ गए है. मनी हाइस्ट एक स्पेनिश क्राइम ड्रामा सीरीज है, जो अन्य भाषाओं में नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध हैं. अपने पहले सीजन के साथ ही इसका रोमांच दर्शकों पर छाया हुआ हैं. सबसे ज्यादा एक्शन सीन और थ्रिलर सस्पेंस की वजह से इस शो लो लोग काफी पसंद कर रहे है. इसकी कहानी स्पेन के बैंक रॉबरी पर बेस्ड है. जिसमें प्रोफेसर अपने टीम की मदद से स्पेन के बैंक में घुसता है और सफलता से बैंक रॉबरी को अंजाम देता है. बाकि के तीसरे और पांचवे सीजन में कहानी और भी ज्यादा रोमांचक है. तो इसे जरूर देखिये.