जानिए कौन सी है बॉलीवुड की 5 बेहतरीन रोमांटिक फिल्में?

Top 5 Romantic Films Of Bollywood

बॉलीवुड में रोमांटिक फिल्मों को काफी पसंद किया जाता हैं. इसलिए समय-समय कई सारी सुपरहिट रोमांटिक फिल्मों का सफल निर्देशन बॉलीवुड जगत में किया गया है. आज हम आपके लिए 5 सर्वश्रेष्ठ रोमांटिक फिल्मों का शानदार कलेक्शन लेकर आये हैं.. 


दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे 

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे मुंबई के एक प्रसिद्ध थिएटर में 1,200 सप्ताह, या लगभग 23 वर्षों तक चलाया गया था। जिसकी मतलब है कि एक से अधिक पीढ़ी के लोग इसी प्रेम कहानी को देखते हुए बड़े हुए हैं। दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, जिसे परम बॉलीवुड रोम-कॉम कहा जाता है, एक ऐसे युवक और महिला के बारे में है जो यूरोप में इंटर-रेलिंग के दौरान मिलते हैं। इस फिल्म ने ही शाहरुख खान को प्रसिद्धि दिलाई। साथ ही इस फिल्म का क्रेज आज भी कई लोगों में है।

देवदास

देवदास को पहले भी बनाया जा चुका है, वास्तव में- 2002 की प्रसिद्ध यह फिल्म हिंदी की तीसरी रीमेक है, और इसे कुल 12 बार बनाया गया है। फिल्म में देवदास (शाहरुख खान) लंदन में एक दशक के बाद भारत लौटता है, जो अपने बचपन के सबसे अच्छे दोस्त पारो (ऐश्वर्या राय) से शादी करना चाहता है। मगर उनके सामाजिक भिन्नता और जाति-पाति, ऊंची नीच की वजह से ये संभव नहीं होता है। 

एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा

ये फिल्म वास्तव में एलजीबीटी की समस्याओं पर आधारित हैं। जो समाज को आईना दिखाने का काम करती है। फिल्म की कहानी एक युवा महिला के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने पारंपरिक, रूढ़िवादी परिवार के कारण अपनी कामुकता के बारे में खुलकर बात करने के लिए संघर्ष कर रही है। 

बधाई हो

बधाई हो काफी पसंदीदा हिंदी फिल्मों में से एक है। यह फिल्म एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म है। जिसमें नीना गुप्ता, आयुष्मान खुराना, सनाया मल्होत्रा जैसे कलाकार शामिल थे। फिल्म को काफी लोगों ने पसंद किया था। 

जोधा अकबर 

जोधा अकबर एक ऐतिहासिक रोमांटिक फिल्म है। जिसमें जोधा और अकबर की शादी को दिखाया गया है। फिल्म में ऐश्वर्य राय बच्चन जोधा और रितिक रोशन अकबर की भूमिका में नजर आये हैं।