आश्रम से लेकर मिर्जापुर 2 तक ये है साल 2020 टॉप 5 वेबसीरीज, रोमांच और थ्रिलर देखकर छूट जायेंगे पसीने

Top 5 Thriller Hindi Web-Series of 2020, Aashram, Mirazapur 2

साल 2021 बीस को बीतने में अब बस एक महीने का ही समय बचा हुआ है. कुछ दिनों बाद भी ये साल भी बीत जायेगा. मगर इस साल भी सिनेमाघर शुरुआती 10 महीने बंद रहे थे. 

aashram web series

कोई भी बड़ी फिल्म इस साल भी इन बीते दस महीनों में नहीं लगे. लेकिन लोगों के जीवन में एंटरटेमेंट और एक्शन का तड़का कम नहीं रहा. लोगों के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म्स ने खूब सारी वेबसीरीज सौगात में दी. ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के जरिये कई सारे सुपरहिट और मोस्ट पॉपुलर शो हर महीने आते रहे हैं. आज हम आपको साल 2020 के 5 सबसे ज्यादा पसंदीदा वेबसीरीजों के बारे में बताने जा रहे हैं... 

आश्रम

प्रकाश झा के निर्देशन में बनी इस वेबसीरीज में बॉबी देओल मुख्य भूमिका में नजर आये थे. ये एक थ्रिलर क्राइम ड्रामा शो है. जिसके अब तक दो सीजन आ चुके है. इस शो को काफी ज्यादा लोगों ने पसंद किया. ये वेबसीरीज एमेक्स प्लेयर पर मुफ्त में उपलब्ध है. इसमें बॉबी देओल बाबा निराला की भूमिका में कमाल की एक्टिंग की है. शो में दिखाया गया है कि कैसे आश्रम के आड़ में बाबा क्या-क्या गोरख धंधे चलता है. 

aarya

आर्या

सुष्मिता सेन ने हॉटस्टार वीआईपी की इस क्राइम ड्रामा सीरीज से अपना बेहतरीन तरीके से ओटीटी कमबैक किया था. साल 2020 में आयी इस वेबसीरीज ने एक बार फिर से सुष्मिता सेन को लोगों की पसंदीदा एक्ट्रेस बना दिया. ये क्राइम ड्रामा सीरीज एक ऐसी महिला की कहानी दर्शाता है. जो अपने पति के डूबते करियर और उसके जान को बचाने के लिए पूरे साम्राज्य को अपने तरीके से चलाती है. साथ ही अपने परिवार के दुश्मनों को भी ठिकाने लगाती है. इसका दूसरा सीजन भी बहुत ही जल्द हॉटस्टार पर आने वाला है. 

special ops web

स्पेशल ऑप्स

स्पेशल ऑप्स का निर्देश जाने माने फिल्म डायरेक्टर नीरज पाण्डे ने किया है. जिसका दूसरा सीजन स्पेशल ऑप्स 1.5 हालही में 12 नवम्बर को रिलीज हुआ है. इस वेबसीरीज की कहानी देश की ख़ुफ़िया एजेंसीयो पर आधारित है. जिसमें हिम्मत सिंह देश में चल रहे टेरर गतिविधियों को रोकने के लिए एक टास्क का गठन करता है. 

mirzapur 2

मिर्जापुर 2

अमेज़न प्राइम की बेहतरीन वेबसीरीज मिर्जापुर का सीजन 2 भी साल 2020 में आया था. पहले पार्ट की दमदार सफलता और कालीन, मुन्ना , गुड्डू और बबलू भैया की लोकप्रियता के बाद ही इस का दूसरा सीजन आना तय हो गया था. मिर्जापुर एक क्राइम ड्रामा वेबसीरीज है. जिसमें पूर्वांचल के बाहुबली अखंडानंद त्रिपाठी उर्फ़ कालीन भैया के साम्रज्य की कहानी दिखाई गयी है. इसका बहुत ही जल्द तीसरा सीजन भी आने वाला है. इस शो में बॉलीवुड सुपरस्टार पंकज त्रिपाठी, अली फजल, दिव्येंदु शर्मा, कुलभूषण खरबंदा और रसिका दुग्‍गल जैसी बड़े कलाकार मुख्य भूमिका में दिखा दिए थे. 

scam 1992

स्कैम 1992 : द हर्षद मेहता स्टोरी

इस एक सीरीज से प्रतीक गाँधी ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. जिसके बाद से प्रतीक को सबसे ज्यादा लोकप्रियता हासिल हुई. साल 1992 में देश के  सबसे बड़े स्कैम को करने वाले हर्षद मेहता के जीवन पर आधारित इस शो को लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया था. शो में स्कैम की पूरी कहानी को बखूबी दिखाया गया है.