मोहरा से लेकर बॉर्डर तक, ये है सुनील शेट्टी की 5 सवर्श्रेष्ठ फिल्में जानिए इनकी सफलता की कहानी

From Mohra To Border, Top 5 Best Movies Of Superstar Suniel Shetty

सुनील शेट्टी इंडस्ट्री के जाने-माने सुपरस्टार के साथ-साथ सफल बिजनेसमैन भी हैं. उन्होंने हिंदी सिनेमा में कई सारी सुपरहिट फिल्मों में काम किया. साल 1992 में आयी फिल्म बलवान से उन्होंने इंडस्ट्री में अपना डेब्यू किया था. 

gopi kishan

सुनील ने हिंदी सिनेमा के साथ-साथ तमिल और तेलुगु, कन्नड़, मलयाली, मराठी और अंग्रेजी फिल्मों  में भी काम किया है. सुनील शेट्टी इंडस्ट्री के उन गिने-चुने अभिनेताओं में से एक हैं. जिन्होंने हर एक रोल में जबरदस्त अभिनय का प्रदर्शन किया. सीरियस रोल से लेकर एक्शन, विलेन और कॉमिक रोल में भी उनके अभिनय ने लोगों को दंग कर दिया. आज हम आपको सुनील शेट्टी की पांच बेहतरीन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं..... 

गोपी किशन (1994)

साल 1994 में ही मोहरा की सफलता के बाद सुनील शेट्टी की फिल्म गोपी किशन को भी लोगों ने काफी पसंद किया था. फिल्म में सुनील शेट्टी दो जुड़वाँ भाइयों गोपी और किशन की भूमिका निभाई थी. गोपी-किशन में सुनील शेट्टी के एक्शन और कॉमिक टाइमिंग ने लोगों का दिल जीत लिया.  इस फिल्म में सुनील शेट्टी ने किशन नाम के अपराधी और भोले भाले पुलिस कांस्टेबल गोपी की जबरदस्त एक्टिंग की थी. 

border

बॉर्डर (1997)

जे पी दत्त की फिल्म बॉर्डर में सूबेदार भैरव सिंह के रोल में सुनील शेट्टी छा गए थे. उनका डायलॉग 'ये मिट्टी मेरी माँ हैं,' काफी ज्यादा फेमस हुआ था. फिल्म साल 1971 में हुए इंडिया-पाकिस्तान युद्ध की घटना पर आधारति है. इसमें कई सारे सुपरस्टार शामिल थे. फिल्म में सनी देओल, जैकी श्रॉफ, अक्षय खन्ना, पुनीत इस्सर, तब्बू, पूजा भट्ट, जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में दिखा दिए थे.

suneil in hera-pheri

हेरा-फेरी (2000)

इसके बाद साल 2000 में प्रियदर्शन की निर्देशन में बनी फिल्म में सुनील शेट्टी, अक्षय कुमार और परेश रावल की तिकड़ी ने लोगों ने काफी पसंद किया था. फिल्म में इनके रोल श्याम को काफी लोगों ने पसंद किया था. सुनील शेट्टी की कॉमिक टाइमिंग और एक्टिंग ने लोगों को काफी पसंद किया था. 

dhadkan

धड़कन (2000)

फिल्म धड़कन में सुनील शेट्टी के नेगेटिव रोल को लोगों ने काफी पसंद किया था. देव की भूमिका में उन्होंने लाजवाब अभिनय किया था. फिल्म में देव एक अमीर लड़की अंजलि से बेइंतिहा मोहब्बत करता है. मगर अंजलि के पिता उसकी शादी देव से नहीं होने देते हैं. इसके बाद देव कहानी में ट्विस्ट लेकर आता है. वो लंदन से करोड़पति देव बनकर लौटता है. फिल्म में अक्षय कुमार की भूमिका से ज्यादा सुनील के नेगेटिव रोल के चर्चे होते हैं. 

mohra

मोहरा 1994 

साल 1994 में आयी फिल्म मोहरा में अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी की जोड़ी को हर किसी ने पसंद किया. ये एक एक्शन थ्रिलर फिल्म थी जिसका निर्देशन राजीव राय ने की थी.मोहरा उस साल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. फिल्म को बाद में ब्लॉकबस्टर और कल्ट क्लासिक का भी दर्जा मिला था. फिल्म में सुनील शेट्टी ने विशाल अग्निहोत्री का किरदार निभाया था. जो चार लोगों का उसके भाभी का रेप करने के लिए मौत के घाट उतार देता है. इसमें रवीना टंडन, परेश रावल, रजा मुराद और नसीरुद्दीन शाह मुख्य भूमिका में नजर आये थे.