बिहार के छोटे से गांव और शहर से निकले ये सितारे आज करते है इंडस्ट्री पर राज, तगड़ी है फैन-फॉलोविंग

These 5 Superstars Are From Bihar Who Are Ruling On The Industry

बॉलीवुड में पहले जब बिहारी बाबू का जिक्र होता, तो सबके ध्यान में शत्रुघ्न सिन्हा का ही ख्याल आता था. ये बात सच हैं कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में बिहारी बाबू के नाम से सिर्फ शत्रुघ्न सिन्हा ही जाने जाते है. 

जिन्होंने इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. लेकिन आज इंडस्ट्री में कई सारे सितारे ऐसे भी है. जिन्होंने अपने काबिलयत के बल पर अपना मुकाम बनाया है. साथ ही ये सभी बिहार के छोटे से कस्बे, गांव या शहर से आते हैं. आज ये इंडस्ट्री पर अपने हुनर का जलवा बिखेर रहे हैं. 

सुशांत सिंह राजपूत 

सुशांत सिंह राजपूत अब इस दुनिया में नहीं है. लेकिन सुशांत सिंह राजपूत अपने समय में इंडस्ट्री के बेहतरीन सुपरस्टार्स में से एक थे. उन्होंने बहुत ही कम उम्र में इंडस्ट्री में इतना बड़ा मुकाम हासिल किया था. छोटे परदे से लेकर सिल्वर स्क्रीन तक के हर जगह पर सुशांत ने अपना जबरदस्त छाप छोड़ा था. छिछोरे जैसे बेहतरीन फिल्मों में सुशांत की एक्टिंग देखने लायक है. 

शत्रुघ्न सिन्हा 

शत्रुघ्न सिन्हा का सबसे फेमस डायलॉग 'अबे खामोश' ही इनका परिचय देने के लिए काफी है. लेजेंड्री एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा को पूरी इंडस्ट्री बिहारी बाबू के नाम से जानती हैं. शत्रुघ्न ने कई सारे सुपरहिट फिल्मों में बतौर लीड एक्टर काम किया है. इनके फिल्म विश्वनाथ का डायलॉग, ली को आग कहते हैं, ''बुझी को राख कहते हैं, जिस राख से बारूद बने, उसे विश्वनाथ कहते हैं'' को आज भी लोग काफी पसंद करते हैं. पटना में जन्में शत्रुघ्न सिन्हा के फैंस भारत के साथ-साथ विश्व के कई देशों में फैले हुए हैं. 

पंकज त्रिपाठी 

सहायक रोल से लेकर मिर्ज़ापुर के कालीन भैया तक हर रोल में पंकज त्रिपाठी ने अपने बेहतरीन अभिनय का परिचय दिया हैं. पंकज त्रिपाठी आज इंडस्ट्री के उन सुपरस्टार्स में से है. जिन्हें हर एक फिल्म में किसी न किसी रूप में देखा जा सकता. पंकज का जन्म भी बिहार के एक छोटे से गाँव में हुआ था. वहां से निकलकर पंकज ने बॉलीवुड में इतना बड़ा मुकाम हासिल किया है. 

इम्तियाज अली 

बॉलीवुड के बेहतरीन डायरेक्टर और लेखक इम्तियाज अली के बारे में आज हर कोई जानता है. इम्तियाज ने तमाशा, रॉकस्टार, जब वी मेट जैसे बेहतरीन फिल्मों का निर्देशन किया हैं. लेकिन बहुत कम लोग जानते है कि इम्तियाज का जन्म जमशेदपुर में हुआ था. अब ये झारखंड का हिस्सा है, पहले ये बिहार में आता था. 

मनोज बाजपेयी 

तीन बार नेशनल अवॉर्ड के विजेता मनोज बाजपेयी का नाम आज इंडस्ट्री के सबसे सफल एक्टर्स में लिया जाता हैं. इन्होने अपने मेहनत से इतना बड़ा मुकाम हासिल किया है. मनोज का जन्म पश्चिमी बिहार के चंपारण में हुआ था. जहां से निकलकर उन्होंने मायानगरी में अपना नाम बनाया है.