कभी होटलों के बाहर सड़कों पर सोने को मजबूर थे ये सितारे, आज कई सारे होटल खरीदने का रखते हैं जज्बा

5 Superstars Who Suffered During Their Struggling Days, Slept On The Roads

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई सारे सुपरस्टार्स हैं. जिन्होंने फर्श से अर्श तक का सफर अपने दम पर पूरा किया है. उन्होंने अपने काबिलियत और बेहतरीन एक्टिंग के बल पर आज इंडस्ट्री में अपना एक अलग मुकाम बना लिया हैं. 

इंडस्ट्री में नेपोटिज़्म यानी परिवार वाद की वजह से कई सारे टैलेंटेड एक्टर्स को जल्दी मौका नहीं मिलता है. मगर ये वो एक्टर्स है, जिन्होंने परिवारवाद की बाउंड्रीज को तोड़कर आज इंडस्ट्री में राज कर रहे हैं. लेकिन एक समय ऐसा था कि ये एक्टर अपने शुरूआती सड़कों पर सोने को मोहताज थे. आज कई सारे मंहगे होटलों को खरीदने का दमखम रखते हैं. 

akshay worked as martial art teachers

अक्षय कुमार 

बॉलीवुड के खिलाड़ी भैया आज इंडस्ट्री के टॉप पेड एक्टर्स में से एक है. लेकिन अपने शुरुआती दौर में ये होटल में बतौर वेटर काम करते थे. अक्षय कुमार ने अपने संघर्ष के दिनों में का सारे छोटे-मोटे जॉब किये. जिससे उनका गुजरा होता रहे. उन्होंने कोलकाता में बतौर मार्टिसिअल आर्ट टीचर काम किया. आज अक्षय कुमार साल में कई सारे सुपरहिट फिल्मों में बतौर एक्टर नजर आते हैं. जिसके बदले उन्हें अच्छी फीस मिलती है. अक्षय कुमार इंडस्ट्री के बाहर से और उनका कोई भी गॉड-फादर नहीं था. इसके बावजूद उन्होंने सफलता हासिल की. 

shahrukh khan struggling days

शाहरुख खान 

आज बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान का जन्म दिन है. इंडस्ट्री में पिछले 25 सालों से शाहरुख राज कर रहे है. लेकिन एक समय था जब ये मुंबई के ओबेरॉय होटल के बाहर वाली सड़क पर सोते थे. अपने संघर्ष के दिनों में शाहरुख खान कई रातों तक इसी तरह सड़कों पर सोने को मजबूर थे. आज शाहरुख खान कई सारे होटल्स को एक साथ खरीद सकते हैं. 

amitabh old days

अमिताभ बच्चन 

सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन आज परिचय के मोहताज नहीं है. अमिताभ ने इंडस्ट्री में 100 से ज्यादा फिल्मों में बतौर एक्टर काम किया है. अपने स्ट्रगलिंग डेज में अमिताभ बच्चन मुंबई के मरीन ड्राइव पर ही रात बिताते थे. पैसे न होने की वजह वो अक्सर शाम को फुटपाथ पर ही सो जाते थे. आज उन्होंने अपने दम पर अरबों की सम्पत्ति बनाई हैं. 

nawazuddin

नवाजुद्दीन सिद्दीकी 

एक वक्त था जब नवाजुद्दीन सिद्दीकी को इंडस्ट्री में शायद ही कोई जानता हो. उन्होंने 12 साल संघर्ष में ही बिता दिए, लेकिन आज उनको हर कोई नाम से जानता है. नवाजुद्दीन बॉलीवुड के उन स्टार्स में से है. जिन्होंने अर्श से फर्श तक का सफर तय किया है. फिल्मों में आने से पहले वो नॉएडा के एक टॉय फैक्ट्री में वॉचमैन की जॉब करते थे. आज नवाज बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी काम करते हुए नजर आते हैं.

manoj bajpeyee struggle

मनोज बाजपेयी 

मनोज बाजपेयी आज के दौर में सबसे सफल एक्टर है. आज उन्हें हिन्दुस्तान का बच्चा-बच्चा जानता है. द फैमिली मैन वेब-सीरीज से मनोज को काफी लोकप्रियता हासिल हुई. मनोज बाजपेयी ने इंडस्ट्री में 12 सालों तक संघर्ष किया है. करियर के शुरूआती दौर में मनोज अपने सीनियर्स के लिया खाना बनाते थे. मनोज को आज तीन नेशनल अवॉर्ड के विनर हैं.