टीवी पर भगवान श्रीराम का किरदार निभा चुके हैं ये 5 स्टार्स, अरुण गोविल को देखते ही लोग गिर पड़ते थे

5 TV Actors Who Became Popular From The Role Of Bhagwan Shri-Ram

जब भी बात रामायण की होती हैं. तो रामानंद सागर के रामायण की याद लोगों के जहन में ताज हो जाती हैं. रामानंद सागर की रामायण में राम का रोल करने वाले अरुण गोविल को भारतीय जनता ने काफी प्यार दिया.

arun govil as ram

साथ ही उनके जैसी प्रसद्धि भगवान राम के रोल में कभी किसी को नहीं मिली. लेकिन इसके बाद भी समय-समय पर कई सारे धार्मिक सीरियल्स में भगवान राम का रोल कई और अभिनेताओं ने किया. आज हम आपको ऐसे ही 5 एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने भगवान राम का रोल किया हैं... 

अरुण गोविल 

इस लिस्ट में अरुण गोविल का नाम सबसे ऊपर हैं. भगवान राम के रूप में सबसे ज्यादा लोकप्रियता और प्यार अरुण गोविल को ही मिला था. उन्होंने राम के किरदार को सीरियल के जरिए जीवित कर दिया था. उनकी लोकप्रियता का आलम ऐसा था कि लोग जहाँ भी इन्हें राम के गेटअप में देखते थे. वो तुरंत उनके चरणों में गिर जाते थे. कई सारे लोगों ने अरुण गोविल की राम के रूप में तस्वीर तक अपने घरों में लगा रखी थी. 

himanshu soni as ram

हिमांशु सोनी 

टीवी एक्टर हिमांशु सोनी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं. उन्होंने ने भी छोटे पर्दे पर भगवान राम का किरदार निभाया था. जिसे काफी ज्यादा लोगों ने पसंद किया था. हिमांशु सोनी टीवी शो ‘राम-सिया के लव-कुश’ में बतौर राजाराम नजर आये थे. 

gurmeet as ram

गुरमीत चौधरी राम 

टीवी एक्टर गुरमीत चौधरी ने साल 2008 में बनाई गयी रामायण के भगवान श्रीराम का रोल निभाया था. गुरमीत को भी राम के किरदार में काफी ज्यादा पसंद किया था. भगवान राम का रोल करने के बाद गुरमीत ने एक बार फिर से फिल्म में भगवान राम की भूमिका का निभाना चाहते हैं.

nitish bhardwaj

नीतीश भारद्वाज 

अरुण गोविल को राम तो नीतीश भारद्वाज को लोगों ने कृष्ण के रूप में काफी पसंद किया था. बीआर चोपड़ा की महाभारत और विष्णुपुराण में श्री कृष्ण और भगवान विष्णु का रोल निभा के बाद उन्हें लोगों ने कृष्ण ही समझ लिया था. इसके अलावा नीतीश ने विष्णुपुराण में भगवान राम का भी रोल निभाया था. 

gagan malik as Ram

गगन मालिक 

साल 2015 में संकट मोचन महाबली हनुमान में गगन मालिक ने भगवान राम की भूमिका निभाई थी. इस सीरियल में राम भक्त हनुमान के नजरिये से भगवान राम का जीवन चरित्र दिखाया गया हैं.