बॉलीवुड इंडस्ट्री के इन बेहतरीन कलाकारों की जान फ्लाइट दुर्घटना या हादसे में चली गई थी

Indian Celebrities Who lost their lives in an Accidents

बॉलीवुड में कई सारे सितारे ऐसे भी रहे हैं. जो कम समय में ही दर्शकों के दिलों पर अपना अमिट छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं. लेकिन बहुत दुःख की बात है की इनमें से कुछ सितारे बहुत कम उम्र में ही इस दुनिया से अलविदा कह गए. 

कई सारे एक्टर और एक्ट्रेसेस की जान किसी न किसी हादसे या फ्लाइट एक्सीडेंट्स में चली गई थी. इस लिस्ट में बॉलीवुड के कई सारे नामी और चर्चित चेहरे शामिल हैं. 

divya bharti

दिव्या भारती 

दिव्या भारती ने बॉलीवुड में बहुत कम उम्र में ही कामयाबी को हासिल किया था. दिव्या भारती ने महज 19 साल की उम्र में ही इस दुनिया से अलविदा कह दिया. उन्होंने हिंदी सिनेमा में कई सारी बेहतरीन फिल्मों में काम किया था. जिसमें से गीत, विश्वात्मा, शोला और शबनम, दीवाना और दिल का क्या कसूर जैसी 20 फिल्मों में काम किया था. लेकिन 5 अप्रैल 1993 की देर रात में अपने वर्सोवा स्थित फ्लैट की बालकनी से गिरने की वजह से इनकी मौत हो गई थी. 

saundarya

सौंदर्या 

सौंदर्या ने साउथ इंडियन सिनेमा इंडस्ट्री के साथ-साथ बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया था. उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ ''सूर्यवंशम'' में हीरा ठाकुर की पत्नी का जबरदस्त किरदार निभाया था. लेकिन सौंदर्या बहुत ही कम उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.  सौंदर्या का जन्म 18 जुलाई 1972 को कन्नड़ फिल्म निर्माता के॰ एस॰ सत्यनारायण के घर हुआ था. इन्होंने तमिल और तेलुगु इंडस्ट्री में बतौर अभिनेत्री और फिल्म निर्माता काम किया था. महज 28 साल की उम्र में एक फ्लाइट क्रैश दुर्घटना में इनकी मौत हो गई थी. सबसे ज्यादा दुःख की बात ये है कि सौंदर्या उस समय प्रेग्नेंट थी. सौंदर्या बीजेपी पार्टी में सक्रिय नेता भी थी. 

jaspaal bhatti

जसपाल भट्टी 

शायद ही कोई ऐसा हो जिसने जसपाल भट्टी की कॉमेडी न देखी हो. हिंदी सिनेमा और टीवी सीरियल्स में जबरदस्त कॉमेडी करने वाले जसपाल भट्टी का भी निधन एक सड़क हादसे के दौरान हो गई थी. जसपाल भट्टी एक अच्छे कॉमेडियन होने के साथ-साथ फिल्म निर्माता भी थे. अपनी फिल्म पावर कट की प्रमोशन के दौरान ही एक सड़क हादसे में इनकी मौत हो गई थी.