वास्तु टिप्स: वास्तु के इन नियमों का पालन करने से नहीं होती हैं पैसों की कमी, जानिए तरीका

Follow the Vastu Tips for Financial benefits

किसी भी घर में अगर सकारात्मक ऊर्जा का संचार अच्छे से होता हैं. तो वहां के लोग काफी ज्यादा खुशहाल और सम्पन्न रहते हैं. ऐसे घरों में धनसपंदा का अपार भंडार रहता हैं. 

वास्तुशास्त्र के अनुसार जो लोग आर्थिक तंगी या पैसों की समस्या से जूझ रहे हैं. उन्हें वास्तुशास्त्र में लिखी इन खास बातों का पालन अपने दिनचर्या में जरूर करना चाहिए. ऐसा करने से उनके जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं. साथ ही ऐसे लोग धन सम्पदा से भी सम्पन्न हो जाते हैं. घर में अगर नकारत्मक ऊर्जा का संचार होता रहता हैं. तो उससे वहां पर रहने वाले लोगों के स्वास्थ्य पर भी इसका नेगटिव इम्पैक्ट पड़ता हैं. जिसकी वजह से लोगों को काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं. ऐसे घरों में लोग काफी ज्यादा बीमार रहते हैं. उन्हें व्यवसाय और नौकरी के क्षेत्र में दिक्क्तों का सामना करना पड़ता हैं. ऐसे में वास्तुशास्त्र की इन खास बातों का पालन करने से ही ऐसे घर के लोगों का कल्याण होता हैं. 

वास्तु में लिखी इन बातों का करना चाहिए पालन 

  • इन दिनों को छोड़कर नमक वाले पानी से लगाना चाहिए पोंछा 

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में मौजूद नकारात्मकता को दूर करने के लिए अगर आप गुरूवार, मंगलवार और रविवार को छोड़कर,  अन्य बाकी के दिनों में घर में नमक वाले पानी से पोंछा लगाते हैं. तो इससे नकारत्मकता का नाश हो जाता हैं. जिसके फलस्वरूप घर में खुशहाली आती हैं. 

  • धन की तिरोजी के पास ना रखें झाड़ू 

वैसे तो झाड़ू को भी लक्ष्मी का रूप माना जाता हैं. लेकिन वास्तुशास्त्र के अनुसार आप अपने घर में जिस अलमारी या तिजोरी में धन रखते हैं. तो उसके पास साफ-सफाई का विशेष ध्यान देना चाहिए. लेकिन कभी भी इसके आस-पास झाड़ू का प्रयोग नहीं करना चाहिए. 

  • धन के आगमन के लिए रखें नमक की शीश 

वास्तुशास्त्र कहता हैं कि अगर आप घर के ईशान कोण यानी उत्तर-पूर्व की दिशा में एक कांच की बोतल में नमक भरकर रखते हैं. तो इससे आपके घर में धन का आवागमन तेज होता हैं. साथ ही माँ लक्ष्मी की असीम कृपया बनी रहती हैं. 

  • बेवहज पानी ना बहने दें 

वास्तुशास्त्र के अनुसार जिन घरों में नल से पानी टपकता रहता हैं. पानी के नल ठीक से बंद नहीं होते हैं. ऐसे में उस घर में आर्थिक तंगी का माहौल रहता हैं. इससे बचने के लिए घर में सभी नल को बंद करके रखना चाहिए. अगर कोई खराबी हो तो उसे सही करवा लेना चाहिए. 

  • इस जगह मंदिर ना बनवाये 

वास्तु के अनुसार आप घर में मंदिर कभी भी रसोईघर या शयनकक्ष में ना बनवाये. ऐसा करने से घर के अंदर आर्थिक तंगी रहती हैं. लोगों के बीच में क्लेश होता हैं. घर की सुख-शांति भंग हो जाती हैं.