बॉलीवुड की इन फिल्मों पर आधारित हैं, टीवी के ये 5 सीरियल्स, दिल-से दिल तक से बड़ो बहू तक है इन लिस्ट

5 TV Shows Which was Based on Bollywood Movies

आमतौर पर कई सारी फ़िल्में अन्य भाषाओं में बनी फिल्मों की कहानी पर आधारित होती हैं. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि टीवी पर प्रसारित होने वाले कई सारे सीरियल्स भी आज फिल्मों की स्टोरी को कॉपी करके बनाये जा रहे हैं. 

बशर्ते उसमें थोड़ा सा बदलाव डाल दिया जाता है. आज हम आपको हिंदी टीवी पर प्रसारित होने वाले कुछ सीरियल्स के बारे में बताने जा रहे है, जो हिंदी फिल्मों से कॉपी किये गए हैं. जिनकी स्टोरी लाइन इन फिल्मों से काफी मिलती जुलती हैं. तो आइये उनके बारे में जानते हैं...

do hansoo ka joda

दो हंसों का जोड़ा

साल 2010 में दंगल चैनल पर प्रसारित होने वाला ये शो असल में बॉलीवुड फिल्म 'रब ने बना दी जोड़ी' से कभी ज्यादा मिलता जुलता था. रब ने बना दी जोड़ी साल 2008 में आयी एक बेहतरीन हिट फिल्म थी. जिसमें शाहरुख़ खान और अनुष्का शर्मा की जोड़ी को लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया था. ठीक ऐसे ही ये शो भी इसी स्टोरी लाइन पर आधारित थी. 

bado bahu

बड़ो बहू 

ये कॉमेडी ड्रामा शो साल 2016 में एंड टीवी पर प्रसारित हुआ था. जिसमें प्रिंस नरूला और पंकज धीर जैसे जाने-माने कलाकार थे. इस शो की भी कहानी साल 2015 में आयी बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना की फिल्म ''दम लगा के हईसा'' से काफी ज्यादा प्रभावित थी. ये मूवी काफी ज्यादा पसंद की गई थी और इसके गाने भी काफी हिट थे. 

pardesh mein hai mera dil

परदेश में है मेरा दिल 

दृष्टि धामी और अर्जुन बिजलानी स्टारर ये शो शाहरुख़ खान और महिमा चौधरी की फिल्म परदेश से मिलता जुलता है. लेकिन ये शो काफी ज्यादा कामयाब नहीं रही थी. जिसके बाद इसे जल्द ही बंद कर दिया गया था. 

jana na dil se dur

जाना ना दिल से दूर 

साल 2016 में बना ये सीरियल सही मायने में 90 के दशक में आयी फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' की कॉपी थी. जोकि काफी ज्यादा फ्लॉप रही थी. दर्शकों से इसे अच्छा रिपॉन्स नहीं मिला था. 

dil se dil tak siddhartha shukla

दिल से दिल तक 

स्वर्गीय सिद्धार्थ शुक्ला, रश्मि देसाई और जैसमीन इस शो में मुख्य पात्र की भूमिका में थे. ये साल 2017 में कलर्स टीवी पर प्रसारित हुआ था. जिसकी स्टोरी साल 2001 में आयी फिल्म 'चोरी-चोरी चुपके-चुपके' से प्रभावित थी. इस फिल्म में सलमान खान, रानी मुखर्जी और प्रीति जिंटा मुख्य भूमिका में थे. इस फिल्म की स्टोरी लाइन से मिलती जुलती इस टीवी शो की भी कहानी थी., जहां पार्थ और  शोरवोरि अपने बच्चे के लिए टेनी को सरोगेट मदर के लिए कन्विंस करते है. इस शो की कहानी काफी ज्यादा इंटरेस्टिंग और इमोशनल है. साथ ही लोगों ने इसके खूब पसंद किया था.