अगर आप हॉरर फ़िल्में देखने के शौक़ीन हैं, तो जरूर देखें ये 5 सबसे डरावनी फ़िल्में

5 Most Horrible Movies of Hollywood

फिल्म इंडस्ट्री में शुरू से ही हॉरर-कॉमेडी फिल्मों को लेकर काफी क्रेज रहा हैं. फिर वो हॉलीवुड की फ़िल्में हो या बॉलीवुड की. हर जगह हॉरर फ़िल्में बनाई और परोसी जाती है. 

इनमें से कुछ फ़िल्में सत्य घटनाओं पर आधारित होती हैं तो कुछ में काल्पनिक स्टोरी को दर्शाया जाता है. हॉरर फिल्मों को लोग इसलिए भी देखना पसंद करते है क्योंकि इसमें हॉरर सीन्स के साथ-साथ थ्रिलर और सस्पेंस भी भरपूर होता है. जिसकी वजह से दर्शकों का इंटरेस्ट पूरे  फिल्म में बना रहता है. तो आइये जानते है दुनिया की 5 सबसे डरावनी हॉरर फिल्मों के बारे में. जिसे देखने वाले कई सारे लोग चीखने वाले चिल्लाने लगते हैं. 

the ring

द रिंग 

साल 2003 में आयी ये फिल्म सबसे ज्यादा डरावनी फिल्म है. इसके अब तक दो पार्ट आ चुके है. इस फिल्म की स्टोरी शुरू होती है एक बॉथटब से. जहां पर एक छोटा बच्चा नहाने जाता है, तो उसे एक चुड़ैल अपने गिरफ्त में ले लेती है. इस फिल्म का विजुअल बहुत जहां हैं और सबसे बेहतरीन और डरावना सीन तब आता है, जब वो आत्मा टीवी में से निकल कर बाहर आती हैं. अब क्या वो बच्चा बच जायेगा या नहीं? ये जानने के लिए आपको द रिंग दोनों पार्ट देखना ही होगा. 

the evil dead

द एविल डेड 

ये फिल्म साल 1988 में आयी थी. इसके बावजूद लोगों ने इसे खूब पसंद की थी. इस फ़िल्में सबसे ज्यादा ख्याति प्राप्त की थी. ये फिल्म 5 दोस्तों की कहानी दर्शाता हैं. जो घूमने के लिए एक जंगल के पास वाली जगह पर जाते है. जहां पर उनका सामना नरभक्षी राक्षसों से हो जाता हैं. ये फिल्म भी काफी ज्यादा हॉरर बतायी जाती है. 

the conjuring

द कॉन्ज्यूरिंग

द कॉन्ज्यूरिंग का पहला पार्ट साल 2013 में आया था. ये दुनिया की सबसे ज्यादा डरावनी फिल्मों में से एक मानी जाती हैं, क्योंकि इसमें जबरदस्त हॉरर सीन देखने को मिलता है. इस फिल्म के अबतक 3 पार्ट आ चुके हैं. जिसमें से तीसरा पार्ट इसी साल आया है. इस फिल्म की कहानी एक परिवार पर आधारित है, जो एक फार्महाउस पर घूमने जाते है. तभी उनके साथ अजीबोगरीब चीजें होने लगती हैं. ऐसे में आगे क्या होता ये देखना सबसे दिलचस्प है. तो इस फिल्म को आप एक बार जरू देखिये. 

annabelle

एनाबेल 

ये फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित मानी जाती है. जो 19वीं शताब्दी में सच में घटित होने का दांवा करती है. ये फिल्म एक परिवार की कहानी दिखाती है. जिसे अपने घर के पास एक अजीब से डॉल एक दिन पड़ी मिलती है. जो की एक भूतिया डॉल मानी जाती है. इसके बाद से ही उनके घर में अजीब घटनाये होने लगते हैं. जिसके बाद पैरानॉर्मल सोसाइटी के एक्सपर्ट को बुलाया जाता है. अगर आपको हॉरर फ़िल्में पसंद है, तो आपको ये फिल्म जरूर देखना चाहिए. 

orphan

ऑर्फन 

साल 2009 में आयी ये फिल्म भी एक हॉरर मूवी है. जिसमें एक अनाथ लड़की की कहानी है. जिसे एक कपल गोद लेता है. लेकिन कुछ समय बाद उस लड़की के व्यवहार में अजीब से परिवर्तन आने लगते हैं. आगे क्या हुआ ये जानने के लिए ये फिल्म जरूर देखिये.