90's के ये एक्टर जो आज ना जाने कहाँ खो गए, जानिए इनके बारे में

90s Most Popular Actor: Where are they now?

जो लोग बॉलीवुड सिनेमा को 90 के दशक से देखते हुए आ रहे है. उन्होंने उस समय को सारे बेहतरीन एक्टर और एक्ट्रेस को देखा होगा. उनमें से कई सारे एक्टर ऐसे थे जो लोगों के चाहिते बन गए थे. 

लेकिन आज इतने सालों बाद उनके बारे में किसी को कुछ खबर नहीं है. उनमें से कई सारे आज ना जाने किस गुमनामी के अलाम में खो गए. बॉलीवुड में नाम कामना जितना आसान है उससे कहीं ज्यादा मुश्किल यहां सर्वाइव करना है. ऐसे में कई सारे लोग इंडस्ट्री से अचानक से गायब हो जाते है. आज हम आपको 90 के दशक के ऐसे ही एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे है. जो उस समय लोगों के दिलों पर राज किया करते थे. लेकिन आज दूर-दूर तक उन्हें कोई नहीं जानता की वो कहाँ गए? तो आइये जानते है उनके बारे में..... 

vivek mushran

विवेक मुश्रान 

साल 1991 में सुभाष घई के निर्देशन में बनी ब्लॉकबास्टर हिट फिल्म सौदागर से अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाले विवेक मुश्रान को हर कोई जानता है. वो रातों रात इस फिल्म से स्टार बना गए थे. लेकिन इसके बाद उनकी आने वाली फिल्मों उतनी सफल नहीं रही. लास्ट टाइम उन्हें साल 2018 में 'Veere Di Wedding' में देगा गया था. 

madhu

मधु 

साल 1991 में आयी फिल्म फूल और कांटे से सुपरस्टार अजय देवगन के साथ अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाली मधु ने कई सारी हिट फिल्मों में काम किया. उन्होंने रोज़ा, पहचान और ऐलान जैसी कुल 30 फ़िल्में की. आखिरी बार ये अर्जुन रामपाल की फिल्म नेल-पोलिश में छोटे से रोल में नजर आई थी, जोकि साल 2020 में आई थी. 

kumar gaurav

कुमार गौरव 

90's  के द लवर बॉय मनोज तुली जिसे बॉलीवुड इंडस्ट्री में लोग कुमार गौरव के नाम से जानते हैं. इन्होंने बतौर एक्टर कई सारी हिट फ़िल्मों में काम किया. कुमार गौरव हिंदी सिनेमा के जुबली कुमार राजेन्द्र कुमार के बेटे और महान एक्टर सुनील दत्त के दामाद हैं. कुमार गौरव ने 'तेरी कसम', 'जनम', 'नाम', 'स्टार', 'रोमांस', 'लवर्स' और 'हम हैं लाज़वाब' जैसी कई सारी हिट फिल्मों में काम किया. इनकी आखिरी फिल्म साल 2009 में बनी 'My Daddy Strongest' है. जोकि एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है. 

ayesha jhulka

आयशा जुल्का 

आयशा जुल्का 90 के दशक में कई सारे लड़कों की क्रश थी. आयशा ने अपना बॉलीवुड डेब्यू सलमान खान स्टार कुर्बान फिल्म से किया था. जोकि साल 1990 में आयी थी. लेकिन इनको सबसे ज्यादा फेम साल 1992 में आयी फिल्म जो जीता वही सिकंदर के पहला नशा गीत से मिला था. इसके बाद इन्होंने 90s के कई सारे फिल्मों के काम किया. आखिर बार ये साल 2018 में आयी फिल्म 'Genius' में दिखाई दी थी. 

rahul roy

राहुल रॉय 

साल 1990 में आई फ़िल्म आशिकी को शायद ही कोई भूल सकता हैं. इस फ़िल्म से सिल्वर स्क्रीन पर एक नए लवर बॉय को आगमन हुआ था जिसे लोगों ने राहुल के नाम से जाना. ये कहानी हैं बॉलीवुड के बेहतरीन लवरबॉय राहुल रॉय. राहुल इंडियन सिनेमा के एक बेहतरीन एक्टर्स में से एक हैं. इनकी फ़िल्म जूनून आज भी लोगों को डरा देने के लिए काफी हैं. राहुल एक्टर के साथ साथ एक मॉडल और प्रोडूसर भी रहे हैं. राहुल अपने समय के सबसे हैंडसम एक्टर्स में से एक थे. इनकी लवली मुस्कान ने इन्हें सबका चाहिता बना दिया था. लेकिन इसके बाद की इनकी फिल्म कुछ खास नहीं चली और ये इंडस्ट्री से गायब हो गए. साल 2007 में इन्होंने कलर्स के रियलिटी शो बिग-बॉस का पहला सीजन जीता था. इसके बाद ये साल 2019 की फिल्म  'Cabaret' नजर आये थे. हालाँकि की इस समय ये अपने इंस्टग्राम पर काफी ज्यादा एक्टिव है. 

neelam kothari

नीलम कोठरी 

नीलम कोठरी 90 के दशक की जानी-मानी अभिनेत्रियों में से एक है. साल 1984 जवानी से इन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. आज के दौर में ये ज्वैलरी डिज़ाइनर बन चुकी है और साल 2011 में इन्होंने अपनी ज्वैलरी की शॉप मुंबई में ओपन की थी.