वास्तु टिप्स: ये 5 संकेत देते है घर में नकारात्मक ऊर्जा होने का संदेशा, आज ही जाने

These 5 singles indicates towards Negative Energy

कई बार घर में बैठे-बैठे अचानक से माहौल भारी लगने लगता है. मन में निराशा छाने लगती है. अचानक से पाजिटिविटी और मेन्टल पीस बिगड़ जाता है. वास्तु में इन्हीं को नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव कहा जाता है. 

ऊर्जाओं का इंसान के जीवन में काफी गहरा प्रभाव पड़ता है. फिर चाहे वो सकारात्मक ऊर्जा हो या नकारात्मक ऊर्जा हो. फर्क सिर्फ इतना होता है कि सकारात्मक ऊर्जा हमेशा आपको पोसिटिविटी और हैप्पीनेस की तरफ ले जाती है. जबकि नकारात्मक ऊर्जा आपको डिप्रेशन, निराशा और तनाव की तरफ अग्रसर करती है. वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर आपको भी घर में ऐसे 5 चीजों का आभास होता है. तो सावधान हो जाइये क्योंकि आपके घर में भी नेगेटिविटी काफी ज्यादा भर गई है. तो आइये उन 5 संकेतों के बारे में विस्तार से जानते है...... 


1. अगर आपको ऐसा लगता है कि घर के किसी खास हिस्से में बैठने से पहले मन को शांति मिलती थी, लेकिन अब वो नहीं मिल रही है. उस जगह पर भी आपके मन में बेचैनी, अशांति और असहजता महसूस हो रही है. तो इसका साफ मतलब है कि घर में नकारात्मकता तेजी से फैल गई है. घर में क्लेश और विवाद की स्थिति बना रहती है. तो इसका कारण कोई न कोई वास्तु दोष होता है. जिसकी वजह से घर की सुख-शांति भंग हो जाती है. 


2. कई बार बिना किसी कारण ही मन भारी-भारी लगता है. मानसिक तनाव हो जाता है. बार-बार रोने का मन होता है. ऐसे में घर में व्याप्त नकारात्मकता आप पर ज्यादा हावी हो जाती है. जिसके कारण से ये चीजें आपको महसूस होती है. वास्तु के हिसाब से ऐसी परिस्थितियों में घर में नमक वाले पानी से पोंछा लगाने से नकारात्मकता दूर हो जाती है. साथ ही घर का माहौल भी हल्का हो जाता है. 


3. कई बार घर बहुत साफ रहता है. लेकिन इसके बावजूद भी घर में कीड़े आने लगते है. जोकि काफी ज्यादा चिंता का विषय होता है. साथ ही आपको इसका कारण पता करना चाहिए क्योंकि वास्तु में इसको दोष माना जाता है और ये कहा गया है कि ये घर में मौजूद नेगेटिविटी की वजह से हो रहा है. ऐसी परिस्थिति से छुटकारा पाने के लिए आपको घर की शुद्धि करनी चाहिए. 


4. वास्तु के हिसाब से अगर आपकी मेहनत के बाद भी आपके काम में सफलता नहीं मिल रही है. आपके साथ बार-बार अशुभ चीजें ही हो रही है. तो इसका सीधा अर्थ नकारात्मकता है. घर में नेगेटिविटी जब फैला होता है तो उससे कई सारे बने काम भी बिगड़ जाते है. काम में, पढ़ाई में और नौकरी में तरक्की नहीं मिल पाती है. इसके साथ-साथ दुर्भाग्य ही चारो तरफ छाया रहता है. 


5. कई बार घर के अंदर ही हम बहुत ही थका हुआ और कन्फूज्ड दिखाई पड़ते है. दिमाग में तरह-तरह के बुरे और उठा-पटक वाले सवाल चल रहे होते है. जिसकी वजह से आंतरिक शांति भंग हो जाती है. घर के कोने-कोने से नकारात्मकता का अहसास होने लगते है. ऐसी चीजों से बचने के लिए आप घर के अंदर घंटी या शंख का उद्घोष करने से नेगेटिविटी दूर हो जाती है.