ये 6 राशि वाले लोगों को होता है ब्रेक का ज्यादा दुःख, जानिए इनके बारे में

People With 6 Zodiac Signs Do Not Move On From Their Breakup

ब्रेकअप और पैचअप आज के इस समय में बहुत ही आम बात हो गई हैं. हर दूसरे दिन न जाने कितने लोगों का ब्रेकअप हो जाता हैं. जिसे कुछ लोग तो जल्दी भूल जाते हैं और अपने जीवन में आगे बढ़ जाते हैं. 

लेकिन कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जो ब्रेकअप के इस गम को जल्दी भुला नहीं पाते हैं. उनके लिए ऐसा लगता है मानों उनकी दुनिया ही उजड़ गई हो. ऐसे लोगों को मूव ऑन करने में काफी टाइम लगता हैं. कभी-कभी उन्हें सालों इस दर्द से गुजरना पड़ता हैं. ये 6 राशि वाले लोग अपने जीवन में ब्रेकअप को आसानी भुला नहीं पाते हैं. उन्हें से उन से निकालने में काफी वक्त लगता हैं. वो काफी टूट जाते है कि उन्हें ज़िंदगी भर का पछतावा होता हैं. चलिए जानते हैं कौन से 6 राशि वाले लोग अपने ब्रेकअप से जल्दी नहीं निकाल पाते हैं? 

मेष: इस राशि में जन्मे लोग उन 6 राशियों में से एक हैं. ये लोग अपने ब्रेक अप को जल्दी भूल नहीं पाते हैं. उन्हें अपने पार्टनर की बातों और विचारों का बहुत फर्क पड़ता हैं. वो इस बात से काफी दुखी होते हैं कि उनका एक्स उनके बारे में क्या सोचते हैं. ऐसे लोग अपने रिश्ते में बहुत ही सीरियस होते हैं. इसलिए जब उनका रिश्ता टूटता है तो उनको काफी दुःख होता हैं. 

वृष: इस राशि में पैदा होने वाला इंसान भी काफी सीरियस होता हैं. वो अपने रिश्ते को बेहतर बनाने का हर सम्भव प्रयास करता हैं. ये इस बात से काफी दुखी होते हैं क्योंकि इनके पार्टनर इतने जितना प्रयास नहीं करते हैं. ये अपने रिश्ते को 100 प्रतिशत देते हैं. बावजूद इसके उनके साथ धोका होता और ब्रेकअप हो जाता हैं. ऐसे में वो इस गम को भुला नहीं पाते हैं. जिसका पछतावा उन्हें पूरी उम्र होता हैं. 

मिथुन: इस राशि के लोग इस बात को सोच कर परेशान रहते हैं क्योंकि उनको देर से पता चलता है की वो जिसके साथ हैं वो उनके लायक नहीं हैं. उन्होंने गलत इंसान पर भरोसा किया. ये ही बात इनको अंदर ही अंदर खाये जाती हैं. जो उनके लिए घुटन बन जाता हैं. इसलिए वो हमेशा भटकते रहते हैं और अपने ब्रेकअप से निकल नहीं पाते हैं. 

कर्क: इस राशि के लोग रिश्ते को लेकर काफी परेशान होते हैं. ये दिल के साफ़ होते है और लोग इसी का फायदा उठाते हैं. इसके बावजूद भी ये किसी का बुरा नहीं करते हैं. इनके साथ हर कोई धोका करता हैं. इन्हीं सब कारणों से वो जल्दी मूव ऑन नहीं कर पाते हैं. 

सिंह: वैसे सिंह राशि को सबसे बेहतरीन माना जाता हैं. ये काफी तेज होते हैं लेकिन रिलेशनशिप में ये अपना सूझ-बुझ सब खो देते हैं. ऐसे लोग जब प्रेम में पड़ते है तब वो अपने पार्टनर को बे-इंतिहा प्यार करते हैं. साथ ही उसकी हर गलती को नजरअंदाज करके उस पर खूब भरोसा करने लगते हैं. ऐसे में जब उनका ब्रेकअप होता हैं तो वो टूट जाते हैं. इसका गम उन्हें बहुत कमजोर कर देता हैं. 

कन्या: कन्या राशि के लोग अपने से ज्यादा अपने पार्टनर को अहमियत देने लगते हैं और यही उनकी भूल होती है. वो अपने पार्टनर को खुद से ज्यादा महत्व देते हैं. इसलिए जब उनका ब्रेकअप होता हैं तो उन्हें बहुत तकलीफ होती हैं. जिसके दर्द से निकलने में उन्हें कई महीने तो साल भी लग जाते हैं. इस बात का पछतावा करते हुए वो कई साल गुजार देते हैं. उनके लिए ब्रेकअप का दर्द सबसे बड़ा हो जाता हैं और इसलिए ये हमेशा दुखी रहते हैं.